Saturday, July 13, 2024

IPL 2024 से पहले MS Dhoni ने छोड़ी CSK की कप्तानी, ऋतुराज गायकवाड़ बने नए कप्तान

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Indian Premier League 2024 (IPL 2024) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने कप्तानी से अपना नाम वापस ले लिया है. धोनी अब आईपीएल 2024 में कप्तानी करते हुए नजर नहीं आएंगे. उनकी जगह सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे.

बता दें कि इस सीजन ऐसी उम्मीदें लगाई जा रही थी माही का आखिरी सीजन हो सकता है लेकिन ऐसी अटकलें नहीं थीं कि वे बतौर कप्तान भी खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे.

इससे पहले भी ऐसी उम्मीद लगाई जा रही थी कि धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद गायकवाड़ ही टीम के कप्तान हो सकते हैं. अब IPL 2024 से ठीक पहले उन्होंने अपना कप्तान बदल दिया है और अब नए कप्तान के साथ इस सीजन सीएसके खेलती हुई नजर आएगी.

बता दें कि 4 मार्च को एमएस धोनी ने फेसबुक पर एक पोस्ट किया था, जिसके बाद ही इसको लेकर खूब चर्चा हुई थी. उन्होंने लिखा था कि ने “नए सीजन की और नई भूमिका के लिए इंतजार नहीं कर सकते. बने रहें.”

अब ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि धोनी का पुराना पोस्ट इसी को लेकर था. हालांकि, अब वो कप्तानी छोड़ चुके हैं और नए सीजन में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए दिख सकते हैं. 42 वर्षीय ने अपनी कप्तानी टीम को 5 बार चैंपियन बनाया है और अब उन्होंने IPL के सबसे सफल कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त किया है.

अगर गायकवाड़ की बात करें तो उन्होंने IPL में सीएसके के लिए खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. युवा बल्लेबाज ने अब तक IPL में 52 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 39.07 की औसत से 1797 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 14 अर्धशतक निकले हैं और अब वो नए सत्र में कप्तानी करने के लिए पूरी तैयार हैं. इससे पहले दाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारतीय टीम की भी कप्तानी की है. उन्होंने एशियन गेम्स 2023 में टीम इंडिया की अगुवाई की थी और भारत को गोल्ड मेडल भी जिताया था.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights