Thursday, July 25, 2024

मुख्यमंत्री के निर्देश पर ‘Mukhyamantri School Jatan Yojana’ के कार्यों की शुरू हुई जांच

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देश पर, ‘Mukhyamantri School Jatan Yojana‘ के अंतर्गत मरम्मत योग्य स्कूलों के जीर्णोद्धार और अतिरिक्त कक्ष निर्माण कार्य की 2022-23 में जांच शुरू करवाई जा चुकी है. आपको बतादें कि सभी कलेक्टरों को Mukhyamantri School Jatan Yojana के अंतर्गत स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव श्री सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी ने स्वीकृत कार्यों की औचित्य, आवश्यकता, पूर्णता और निर्माणाधीन कार्यों की स्थिति की विशेषज्ञ समिति से जांच करवाने व 15 दिनों के अंदर लोक शिक्षण संचालनालय को इसकी सूचना देने के निर्देश दिए हैं.

cm chh

कलेक्टरों को भेजे गए पत्र में सचिव श्री सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी ने ये उल्लेख किया है कि Mukhyamantri School Jatan Yojana के अंतर्गत स्वीकृत कार्यों के लिए पूर्व में राशि जारी कर दी गई थी. दरअसल, निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को लेकर काफी शिकायतें मिली हैं. कलेक्टरों को उन्होंने सभी कार्यों की अद्यतन स्थिति की जांच करवाने और गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधितों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए हैं.

कलेक्टरों को शाला का नाम, स्वीकृत राशि, स्वीकृत कार्य, लागत, कार्य की भौतिक स्थिति, गुणवत्ता और औचित्य के संबंध में रिपोर्ट देने के लिए बोला गया है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights