Thursday, July 25, 2024

Mumbai में लोगों को मिली गर्मी से राहत, जानिए कैसा रहेगा अगले 24 घंटे मौसम का हाल

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Mumbai Weather Updates: एक बार फिर से Mumbai में मौसम ने अपनी करवट ली है। जहां एक तरफ गर्मी से लोग बेहाल है, वहीं दूसरी ओर शुक्रवार की सुबह महानगर के अधिकांश हिस्सों में बारिश हुई जिसके बाद मौसम काफी सुहाना सा हो गया। आपको बतादें कि अगले 24 घंटे तक मौसम विभाग के अनुसार बादल छाए रहेंगे साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है, जानकारी के अनुसार इस बार अपने निर्धारित समय से दो दिन पहले यानि नौ जून को दस्तक दे चुका है।

mumbai rain

Mumbai का मौसम शुक्रवार की सुबह हुई बारिश की वजह से सुहाना हो गया है। खबर के अनुसार, एक अधिकारी ने बताया कि गरज और चमक के साथ बारिश की शुरुआत हुई, पर जलभराव की शहर में कहीं भी कोई खबर नहीं है। साथ ही सार्वजनिक परिवहन रेलवे और बेस्ट बस उपक्रम की कुछ देरी को छोड़कर सामान्य रहीं।

हल्की बारिश का अनुमान

अगले 24 घंटों में Mumbai और अन्य उपनगरों में मध्यम बारिश के साथ ही हल्के बादल छाए रहने का भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अनुमान लगाया है। पिछले दो दिनों से 9 जून को Mumbai में मानसून के आने के बाद महानगर में बारिश नहीं हुई थी। जिसकी वजह से महानगर के मौसम में काफी ज्यादा उमस थी। ऐसे में शुक्रवार की सुबह हुई बारिश ने गर्मी से लोगों को राहत पहुंचाई। आपको बतादें कि मुंबई में दो दिन पहले हुई बारिश से जलभराव जैसी स्थिति पैदा हो गई थी। वहीं इस दौरान 150 एमएम से ज्यादास बारिश दर्ज की गई थी।

rainy

UP में भी भीषण गर्मी

आप सब जानते हैं कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के साथ ही उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लोग भीषण गर्मी से जूझ रहे हैं, ऐसे में उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग 15 जून तक लू चलने की चेतावनी जारी कर दी है। जिससे ये पता चलता है कि यहां गर्मी से राहत मिलने कि कोई उम्मीद नहीं है। इसके अलावा 24 जून तक प्रदेश में मानसून के आने की संभावना बताई गयी है।

mausam

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights