Monday, June 24, 2024

Lok Sabha Elections 2024 : चुनाव के बीच कांग्रेस को मिला एक और बड़ा झटका, Naseeb Singh और Neeraj Basoya ने दिया इस्तीफा

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

नई दिल्ली: पश्चिमी दिल्ली संसदीय सीट के पार्टी पर्यवेक्षक और पूर्व विधायक Neeraj Basoya ने कहा, “दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ पार्टी के गठबंधन से व्यथित होकर मैं आपको यह पत्र भेज रहा हूं.” दरअसल, Lok Sabha Election के चलते कांग्रेस को दिल्ली में एक बड़ा झटका लगा है. आपको बतादें कि दिल्ली की दो Lok Sabha सीटों के पर्यवेक्षकों Naseeb Singh और Neeraj Basoya ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस के AAP गठबंधन को दोनों नेताओं द्वारा लिखे गए अलग-अलग पत्रों में जो पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे गए थे, उसमे मुख्य रूप से पार्टी छोड़ने ने लिए जिम्मेदार ठहराया है.

आपको बतादें कि पूर्व विधायक और पश्चिमी दिल्ली संसदीय सीट के पार्टी पर्यवेक्षक Neeraj Basoya ने यह कहा है कि, “दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ पार्टी के गठबंधन से व्यथित होकर मैं आपको यह पत्र भेज रहा हूं.” इसके अलावा उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि “मैंने विनम्रतापूर्वक कहा है कि गठबंधन दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दैनिक आधार पर बड़ी शर्मिंदगी ला रहा है. मेरा मानना ​​है कि एक स्वाभिमानी पार्टी नेता के तौर पर मैं अब पार्टी से नहीं जुड़ा रह सकता.”

पत्र में Neeraj Basoya ने ये भी कहा कि, “मैं पार्टी के सभी पदों और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा देता हूं. और मैं सोनिया गांधी जी को पिछले 30 वर्षों में सभी अवसर देने के लिए धन्यवाद देता हूं.” दिल्ली कांग्रेस प्रमुख नियुक्त किए जाने पर पूर्व विधायक और उत्तर पश्चिम दिल्ली के लिए पार्टी पर्यवेक्षक नसीब सिंह ने देवेंद्र यादव ने नाराजगी व्यक्त की है.

ऐसे समय में पार्टी से दो इस्तीफे आए हैं जिस समय केंद्रीय नेतृत्व के साथ मतभेदों के चलते कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरविंद सिंह लवली ने भी दिल्ली इकाई प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया है. बतादें की 25 मई 2024 को दिल्ली में Lok Sabha Election हैं.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights