Friday, August 19, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalआजमगढ़ में बड़ा उलटफेर, धर्मेंद्र यादव को बड़ी बढ़त; रामपुर में भी...

आजमगढ़ में बड़ा उलटफेर, धर्मेंद्र यादव को बड़ी बढ़त; रामपुर में भी सपा आगे

spot_imgspot_img

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली एवं पांच अन्य राज्यों की तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के वास्ते 23 जून को हुए मतदान के लिए मतों की गिनती शुरू हो चुकी है। इस उपचुनाव में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा समेत अन्य लोगों का राजनीतिक भविष्य दांव पर है। मतों की गिनती सुबह आठ बजे शुरू हुई। सबसे पहले डाक से प्राप्त मतों की गिनती शुरू हुई। इसके बाद ईवीएम खोला गया। मतगणना के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है। आपको बता दें कि त्रिपुरा में सर्वाधिक चार सीटे हैं, जहां उपचुनाव में वोट डाले गए हैं। इन सीटों में अगरतला, जुबराजनगर, सूरमा और टाउन बारदोवाली शामिल है। टाउन बारदोवाली से किस्मत आजमा रहे साहा को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए यह चुनाव जीतना जरूरी है।

राजेंद्र नगर सीट पर AAP की बढ़त हुई कम

राजेंद्र नगर उपचुनाव को लेकर मतों की गिनती जा रही है। आप प्रत्याशी को अब तक 11179 मत मिले हैं।  वहीं भाजपा के खाते में 10017 मत पड़े हैं। आप प्रत्याशी दुर्गेश पाठक के पास अब 1153 वोट की लीड है।

तीसरे राउंड मे भी जारी है आप की बढ़त

तीसरे राउंड की गिनती पूरी हो गई है। इसमें आप के दुर्गेश पाठक को 9494, बीजेपी के राजेश भाटिया को 8098 और कांग्रेस की प्रेमलता को सिर्फ 369 वोट मिले हैं। अबतक 18214 मतों की गिनती हो चुकी है।

झारखंड: मांडर उपचुनाव के लिए मतों की गिनती जारी

झारखंड के मांडर उपचुनाव के लिए मतों की गिनती जारी है। पहले राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस को 50 वोट से बढ़त मिली है।

आजमगढ़ में निरहुआ और रामपुर में सपा कैंडिडेट को बढ़त

शुरुआती रुझानों में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। आमजगढ़ और रामपुर दोनों ही सीटों पर समाजवादी पार्टी आगे हो गई है। आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव ने बड़ी बढ़त बना ली है।

त्रिपुरा विधानसभा : 3 सीटों पर बीजेपी आगे, अगरतला सीट पर कांग्रेस को बढ़त

त्रिपुरा विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट: भाजपा तीन सीटों पर आगे चल रही है। टाउन बारदोवाली, जुबराजनगर और सूरमा पर भगवा पार्टी को बढ़त मिलती दिख रही है। वहीं, चुनाव आयोग के मुताबिक अगरतला सीट पर कांग्रेस आगे चल रही है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments