HTLS 2022 LIVE: पुतिन की हार, पुतिन का नुकसान; रूसी राष्ट्रपति पर भड़के जॉनसन

0
359

हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट 2022 के चौथे दिन शुक्रवार को नोवार्टिस के सीईओ वास नरसिम्हन, बॉलीवुड कलाकार पंकज त्रिपाठी और रवीना टंडन ने संबोधित किया था। वास ने आधुनिक विज्ञान पर अपने दृष्टिकोण रखे।

हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट 2022 का आज आखिरी दिन है। उद्घाटन सत्र में ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने यूके के मौजूदा पीएम ऋषि सुनक की सराहना की और कहा कि हमें एक दूसरे की जरूरत है। इससे पहले एचटी मीडिया लिमिटेड की चेयरपर्सन और संपादकीय निदेशक शोभना भरतिया ने स्वागत भाषण दिया। अपने स्वागत भाषण में, भरतिया ने कोविड महामारी और संघर्षों के बीच आज दुनिया के सामने आने वाली चुनौतियों पर प्रकाश डाला।

पांच दिवसीय इस आयोजन की शुरुआत 8  नवंबर को हुई थी। देश के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर शक्तिकांत दास, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, असम के सीएम हिमंत विस्वा सर्मा समेत आज समिट में कई बड़ा हस्तियां शिरकत करेंगी और मंच से अपने विचार रखेंगे।

हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट की शुरुआत 2003 में हुई थी। देश, दुनिया, खेल और समाज के अहम मुद्दों पर इसमें चर्चा होती है। कई बड़ी हस्तियां इस दौरान चर्चा के लिए मौजूद रहती हैं। यहां 20वां संस्करण है। 

Sat, 12 Nov 2022 10:55 AM

हमें चीन के साथ काम करना है, लेकिन सावधान भी रहना है: बोरिस जॉनसन

“चीन हमारे जीवन का एक बड़ा तथ्य है। ब्रिटेन और भारत के चीन के साथ बड़े व्यापारिक संबंध हैं। यह मानवता का पांचवां हिस्सा है। हमें चीन के साथ काम करना होगा। हमें चीन के साथ जुड़ने की कोशिश करनी होगी। लेकिन हमें बहुत सावधान भी रहना होगा।” 

Sat, 12 Nov 2022 10:53 AM

लोगों को लगता है कि यूक्रेन नाटो में शामिल होने जा रहा है: बोरिस जॉनसन

यूक्रेन युद्ध पर जॉनसन ने कहा, “लोग सोचते हैं कि यूक्रेन नाटो में शामिल होने जा रहा था और पुतिन के पास यह सोचने के कारण थे कि उन्हें सैन्य रूप से घेर लिया जाय। यह बकवास है। बिल्कुल हॉगवॉश। “आप जानना चाहते हैं कि पुतिन ने यूक्रेन पर आक्रमण क्यों किया? पिछले साल जुलाई का उनका लेख पढ़ें । वह मूल रूप से मानते हैं कि यूक्रेन एक वास्तविक देश नहीं है।”

Sat, 12 Nov 2022 10:49 AM

ब्रिटेन इतनी गर्मी में फैसले नहीं ले सकता: जलवायु परिवर्तन पर बोले बोरिस जॉनसन

जॉनसन ने कहा, "हम पहले से ही जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को देख रहे हैं। जुलाई में लंदन में तापमान 40 डिग्री को पार कर गया। ब्रिटिशों के लिए यह सामान्य नहीं है.. हम इस तरह की गर्मी में निर्णय नहीं ले सकते हैं जो कुछ जिज्ञासु राजनीतिक आक्षेपों की व्याख्या भी कर सकते हैं। कई चीजें जिनके लिए मैं ग्लोबल वार्मिंग को जिम्मेदार ठहराता हूं.. लेकिन कौन जानता है कि भविष्य के इतिहासकार क्या फैसला कर सकते हैं।

Sat, 12 Nov 2022 10:46 AM

HTLS 2022: ब्रिटेन के पास दुनिया में कहीं भी पहला स्वीकृत टीका था: बोरिस जॉनसन

HTLS 2022 समिट में  बोरिस जॉनसन ने कहा कि ब्रिटेन के पास दुनिया में कहीं भी पहला स्वीकृत टीका था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here