Tuesday, October 4, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalLIVE: कानुपर पहुंचे पीएम मोदी, सीएम योगी ने किया स्वागत; जालौन में...

LIVE: कानुपर पहुंचे पीएम मोदी, सीएम योगी ने किया स्वागत; जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का करेंगे उद्घाटन

spot_imgspot_img

Breaking News LIVE: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की शनिवार को बैठक होगी। इसी बैठक में राष्ट्रपति चुनाव में वोट देने पर फैसला लिया जाएगा। कांग्रेस और भाजपा के बाद आप देश का तीसरा राजनीतिक दल है, जिसकी देश के दो राज्यों में सरकार है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे जनता को सौंपेंगे। 296 किमी लम्बे एक्सप्रेस-वे खासकर बुंदेलों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। इसका शिलान्यास प्रधानमंत्री ने 29 फरवरी 2020 को चित्रकूट में किया था

कानुपर पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के कानपुर पहुंचे। वह बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने जालौन जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया।

पीआरबी अधिनियम 1867 में बदलाव की तैयारी

संसद को भेजे गए सरकारी संवाद में कहा गया है, ”यह विधेयक ‘प्रेस एवं पुस्तक पंजीकरण (पीआरबी) अधिनियम, 1867’ के कानून का गैर अपराधीकरण करके उसे प्रतिस्थापित करता है। यह मौजूदा कानून की प्रक्रियाओं को मध्य/लघु प्रकाशकों के नजरिए से सरल बनाता है और प्रेस की स्वतंत्रता के मूल्यों को बरकरार रखता है।

मानसून सत्र में ‘प्रेस एंव पत्रिका पंजीकरण विधेयक’ पेश करने की योजना

केंद्र 155 साल पुराने ‘प्रेस एवं पुस्तक पंजीकरण कानून’ के स्थान पर एक सरल संस्करण वाले ऐसे विधेयक को पेश करने की योजना बना रहा है, जो विभिन्न मौजूदा कानून के प्रावधानों को अपराध के दायरे से बाहर करता है और डिजिटल मीडिया को भी कानून के दायरे में लाता है। सरकार की सोमवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में ‘प्रेस एवं पत्रिका पंजीकरण विधेयक, 2022’ पेश करने की योजना है।

लुलु मॉल के मालिक ने काशी-प्रयागराज के लिए भी बनाया 2,400 करोड़ रुपये का प्लान

लखनऊ के बाद यूपी के दूसरे शहरों में भी इंटरनेशनल मॉल खुलने वाले हैं। द लुलु ग्रुप तीन साल के अंदर राज्य में अपने रिटेल बिजनेस को बढ़ाने की तैयारी में है। कंपनी के सीनियर एक्जिक्यूटीव ने ऐलान किया है कि हमारा ग्रुप प्रयागराज और वाराणसी में भी शॉपिंग मॉल खोलने का प्लान कर रहा है, जिसमें कुल 2,400 करोड़ रुपये का निवेश होगा। इसके बाद ग्रुप की योजना यूपी के कानपुर और गोरखपुर में रीटेल स्पेस को बढ़ाया दिया जाएगा। 

लुलु मॉल में कोई पढ़ने पहुंचा नमाज तो कोई सुंदरकांड

लुलु माल में सुन्दर काण्ड और नमाज पढ़ने पहुंचे चार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सुन्दर काण्ड पढ़ने पहुंचे तीन लोग हिन्दू समाज पार्टी के कार्यकर्ता है। चौथा आरोपी नमाज पढ़ने पहुंचा।

उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा कर सकती है भाजपा

भाजपा शनिवार को होने वाली अपनी संसदीय बोर्ड बैठक में अपने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम तय कर सकती है। पार्टी के संसदीय बोर्ड में उसके अध्यक्ष जे पी नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेता शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की मुख्य घटक भाजपा उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम अपने सहयोगियों से भी साझा करेगी। उन्होंने बताया कि वह अपने चयन को लेकर सर्वसम्मति बनाने के लिए विभिन्न दलों से बात कर सकती है। इस बात के संकेत है कि विपक्ष राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की तरह उपराष्ट्रपति पद के लिए भी अपने उम्मीदवार को खड़ा करेगा।

क्राउन प्रिंस के समक्ष खशोगी की हत्या का मामला उठाया: बाइडेन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बताया कि उन्होंने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के साथ बैठक की शुरुआत में सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की 2018 में हुई हत्या का मामला उठाया। बाइडेन ने कहा, ”मैंने स्पष्ट कहा कि एक अमेरिकी राष्ट्रपति होने के नाते मानवाधिकार के किसी मामले पर चुप रहना, जो मैं हूं या जो हम हैं, उस पहचान से मेल नहीं खाता। मैं हमारे मूल्यों के लिए हमेशा खड़ा होऊंगा।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments