Monday, December 5, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalट्विटर पर ट्रेंड हो रहा #Boycott_Amazon, राधा-कृष्ण की 'अश्लील' पेंटिंग बेचने पर...

ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा #Boycott_Amazon, राधा-कृष्ण की ‘अश्लील’ पेंटिंग बेचने पर भड़के हिंदू संगठन

spot_imgspot_img

सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर #Boycott_Amazon ट्रेंड कर रहा है। तमाम यूजर्स ई-कॉमर्स वेबसाइट पर राधा और कृष्ण की एक पेंटिंग को लेकर निशाना साध रहे हैं। ये लोग इस पेंटिंग को अश्लील बता रहे हैं। हिंदू जनजागृति समिति ने इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है। हिंदू संगठन के सदस्यों ने बेंगलुरु के सुब्रमण्य नगर पुलिस स्टेशन को ज्ञापन सौंपा और अमेजन के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की।

संगठन का कहना है कि जन्माष्टमी सेल के तहत Exotic India ने भी अपनी वेबसाइट पर यही पेंटिंग बेची थी, जिस पर विरोध दर्ज कराया गया। बाद के एक ट्वीट में संगठन ने कहा कि अमेजन और एक्सोटिक इंडिया दोनों ने अपनी वेबसाइटों से पेंटिंग को हटा दिया है। हालांकि यह पर्याप्त नहीं है। Amazon और Exotic India दोनों को बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। साथ ही फिर कभी हिंदुओं की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाने का संकल्प लेना चाहिए।

‘अब आक्रामक रुख अपनाने की जरूरत’
हिंदू जनजागृति नेता ने ट्वीट किया, ‘अमेजन लगातार भारत के राष्ट्रीय और धार्मिक प्रतीकों व देवताओं का अनादर कर रहा है! अब यह जरूरी हो गया है कि भारत यह सुनिश्चित करने के लिए आक्रामक रुख अपनाए कि अमेजन ऐसी गतिविधियों में फिर शामिल नहीं होगा!’
‘पहले भी लगे भावनाएं भड़काने के आरोप’
अमेजन की ओर से अभी तक इस विवाद पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। मालूम हो कि इससे पहले भी कई बार अमेजन पर देश में हिंदुओं की भावनाओं की आहत करने के आरोप लगे हैं। 2019 में इसके खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था, जिसमें यह अमेरिकी वेबसाइट हिंदू देवताओं की तस्वीरों वाली कालीन और टॉयलेट सीट कवर बेच रही थी। वहीं, पिछले साल कनाडा की साइट पर कर्नाटक के ध्वज और प्रतीक के रंगों वाली बिकनी बेचने के लिए आलोचना हुई थी।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments