Monday, May 23, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalIndia Top 10 News: हिमाचल विधानसभा के बाहर खालिस्तानी झंडे, बदरीनाथ धाम...

India Top 10 News: हिमाचल विधानसभा के बाहर खालिस्तानी झंडे, बदरीनाथ धाम के कपाट खुले, नवनीत राणा की मुश्किलें बढ़ीं

spot_imgspot_img

8 मई 2022 देश की बड़ी खबरें, हिमाचल विधानसभा के गेट पर खालिस्तानी झंडे लगाए गए, बदरीनाथ धाम के कपाट खुले, सांसद नवनीत राणा की मुश्किलें बढ़ीं, असानी चक्रवाती तूफान के चलते पूर्वी राज्यों में अलर्ट…

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बाहर खालिस्तानी झंडे लगाने से विवाद, बदरीनाथ धाम के कपाट खुले, महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं, ताजमहल के बंद कमरों का रहस्य उजागर करने के लिए हाई कोर्ट में याचिका, पढ़ें देश की बड़ी खबरें।

हिमाचल विधानसभा के गेट और दीवारों पर लगाए खालिस्तानी झंडे, सीएम ने दिए जांच के आदेश

हिमाचल प्रदेश की विधानसभा के मेन गेट और दीवारों पर खालिस्तानी झंडे लगा दिए गए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसे कायराना हरकत बताते हुए जांच के आदेश दिए हैं। कांगड़ा पुलिस के मुताबिक ये कृत्य शनिवार देर रात या रविवार अलसुबह किया गया है। इसमें पंजाब से आए कुछ पर्यटकों का हाथ हो सकता है। इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। 

ताजमहलों के 22 कमरों में बंद हैं हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां? HC में याचिका दाखिल

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में ताजमहल के 22 बंद कमरों की जांच करवाने के लिए याचिका दायर की गई है। इस याचिका में ताजमहल के इन कमरों की जांच भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) से करवाने की मांग की गई है। ताकि पता लगाया जा सके कि इन कमरों में हिंदू देवी देवताओं की मूर्तियां तो नहीं हैं। याचिका में कहा गया है कि कुछ हिंदू संगठन और संत मानते हैं कि ताजमहल की जगह पहले शिव मंदिर था।

चारधाम यात्रा: बदरीनाथ धाम के कपाट भी खुले

उत्तराखंड में स्थित बदरीनाथ धाम के कपाट रविवार को खोल दिए गए। रविवार सुबह करीब सवा 6 बजे विधि-विधान के साथ कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। एक दिन में 15 हजार भक्त बाबा बदरी के दर्शन कर सकेंगे। इससे पहले गंगोत्री, यमुनोत्री और केदारनाथ धाम के कपाट खोले गए थे। चारधाम यात्रा भी शुरू हो चुकी है।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, लश्कर के पाकिस्तानी हैंडलर समेत दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया। यह मुठभेड़ रविवार को हुई। मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का पाकिस्तानी हैंडलर हैदर था। उसने पिछले दो सालों में कश्मीर कई आतंकी वारदातों को अंजाम दिया था।

राहुल गांधी बोले- 2014 के मुकाबले आज दोगुना से ज्यादा हो गई रसोई गैस सिलेंडर की कीमत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ने पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने रविवार को कहा कि आज एलपीजी सिलेंडर के जो दाम हैं, उतने में यूपीए कार्यकाल के दौरान दो सिलेंडर आ जाते थे। उन्होंने कहा कि गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों की भलाई सिर्फ कांग्रेस ही कर सकती है। एक दिन पहले ही घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी।

उत्तराखंड : 250 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, 5 लोगों की मौत

उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर एक कार 250 मीटर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में कार सवार पांच लोगों की मौत हो गई। सभी मृतक एक ही परिवार के थे और चमोली जिले के रहने वाले थे। इस हादसे में 25 साल की एक युवती की भी मौत हुई। उसकी इसी महीने शादी होनी थी और कार सवार सभी लोग शादी की खरीदारी करने जा रहे थे।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments