Monday, May 23, 2022
spot_imgspot_img
HomeNational17 साल के किशोर की 'किडनैपिंग' के मामले में भारतीय सेना ने...

17 साल के किशोर की ‘किडनैपिंग’ के मामले में भारतीय सेना ने किया PLA से संपर्क

spot_imgspot_img

चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी के द्वारा अरुणाचल प्रदेश के एक लड़के को कथित तौर पर किडनैप किए जाने के मामले में भारतीय सेना ने अपनी ओर से प्रयास शुरू कर दिए हैं। सेना की ओर से गुरुवार को बताया गया है कि हॉटलाइन पर चीनी सेना से संपर्क साधा गया है। भारतीय सेना ने पीपल्स लिबरेशन आर्मी से कहा है कि शिकार और जड़ी-बूटियों की तलाश में निकला 17 साल का किशोर मिरम तारोन रास्ता भटक गया है और मिल नहीं पा रहा है। पीपल्स लिबरेशन आर्मी से किशोर की तलाश करने और उसे प्रोटोकॉल के मुताबिक भारत वापस भेजने की मांग की गई है।

राहुल गांधी बोले- PM की बुजदिली बता रही, उन्हें फर्क नहीं

इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर कथित किडनैपिंग के मामले को लेकर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि बच्चे की किडनैपिंग के मामले को लेकर केंद्र सरकार की ओर से अब तक कोई रिएक्शन नहीं आया है। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार का यह रवैया बताता है कि उसे बच्चे की किडनैपिंग की कोई परवाह नहीं है। दरअसल खबरें हैं कि 17 साल के मिरम तारोन को अरुणाचल प्रदेश के अपर सियांग जिले से पीपल्स लिबरेशन आर्मी ने किडनैप कर लिया है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘गणतंत्र दिवस से कुछ दिन पहले भारत के एक भाग्य विधाता का चीन ने अपहरण किया है- हम मीराम तारौन के परिवार के साथ हैं और उम्मीद नहीं छोड़ेंगे, हार नहीं मानेंगे। PM की बुज़दिल चुप्पी ही उनका बयान है- उन्हें फ़र्क़ नहीं पड़ता!’

कांग्रेस विधायक बोले- SP ने की है घटना की पुष्टि

इस बीच अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने कहा कि हमें पता चला है कि चीनी सेना अरुणाचल प्रदेश के जिडो इलाके से बच्चे को किडनैप किया है। यह इलाका अपर सियांग जिले में पड़ता है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अरुणाचल प्रदेश में चीनी सेना की ओर से घुसपैठ की जा रही है। यही नहीं कांग्रेस विधायक ने कहा कि इस घटना की इलाके के एसपी ने भी पुष्टि की है। निनॉन्ग एरिंग ने कहा, ‘मैंने एसपी यिंगकियॉन्ग से बात की है, जिन्होंने इस घटना की पुष्टि की है। यह घटना बिसिंग इलाके के पास सांगपो नदी के नजदीक वाले इलाके में हुई है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments