Monday, December 5, 2022
spot_imgspot_img
HomeIndain Navyस्वतंत्रता दिवस पर ब्राजील में लहराएगा भारतीय तिरंगा, बड़ी तैयारी में आईएनएस...

स्वतंत्रता दिवस पर ब्राजील में लहराएगा भारतीय तिरंगा, बड़ी तैयारी में आईएनएस तरकश

spot_imgspot_img

नौसेना ने हाल ही में अपने बयान में कहा कि इस युद्धपोत को 27 जून से पांच महीने के लिए मिशन पर भेजा गया है और रियो डी जनेरियो में राष्ट्रीय ध्वज फहराना इस तैनाती की एक प्रमुख विशेषता है।

इस स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) पर ब्राजील में भारतीय तिरंगा फहराया जाएगा। इसके लिए भारतीय नौसेना के आईएनएस तरकश ने बड़ी तैयारी की है। नौसेना ने कहा कि आईएनएस तारकश ब्राजील के रियो डी जनेरियो में स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएगा। नौसेना ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय नौसेना के गाइडेड मिसाइल युद्धपोत आईएनएस तरकश ने भूमध्यसागरीय तैनाती पूरी कर ली है और अब लंबी दूरी की यात्रा पर अटलांटिक में प्रवेश किया है। 

नौसेना ने ट्वीट कर लिखा, “आईएनएस तारकश ब्राजील के रियो डी जनेरियो का दौरा करने के लिए दक्षिण अमेरिका जा रहा है और 15 अगस्त 2022 को आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय ध्वज फहराएगा।” भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में नरेंद्र मोदी सरकार का ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ आयोजित कर रही है। इस दौरान कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। यह महोत्सव जन-भागीदारी की भावना से पूरे देश में जन-उत्सव के रूप में मनाया जाएगा।

नौसेना ने यह भी कहा कि आईएनएस तारकश ने 26 जुलाई को रॉयल मोरक्कन नेवी शिप हसन II, फ्लोरियल क्लास कार्वेट के साथ एक समुद्री साझेदारी अभ्यास में भाग लिया। नौसेना ने हाल ही में अपने बयान में कहा कि इस युद्धपोत को 27 जून से पांच महीने के लिए मिशन पर भेजा गया है और रियो डी जनेरियो में राष्ट्रीय ध्वज फहराना इस तैनाती की एक प्रमुख विशेषता है। इस अवधि के दौरान जहाज यूरोप, दक्षिण अमेरिका और अफ्रीका के ग्यारह देशों में 14 पोर्ट का दौरा करेगा।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments