Sunday, June 26, 2022
spot_imgspot_img
HomePoliticalराज ठाकरे का अयोध्या दौरा रद्द, यूपी के भाजपा सांसद ने किया...

राज ठाकरे का अयोध्या दौरा रद्द, यूपी के भाजपा सांसद ने किया था विरोध

spot_imgspot_img

राज ठाकरे के दौरे के जवाब में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे व मंत्री आदित्य ठाकरे 10 जून को अयोध्या जाने वाले थे। हालांकि शिवसेना ने अभी इस पर कुछ भी ऐलान नहीं किया है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने 5 जून को होने वाली अपनी अयोध्या यात्रा स्थगित कर दी है। उनका कहना है कि वह 22 मई को पुणे में अपनी रैली में इस पर अधिक जानकारी साझा करेंगे। बता दें कि राज ठाकरे पांच जून को अयोध्या का दौरा करने वाले थे। लेकिन, इस बीच उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने मांग की थी कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख अयोध्या आने से पहले उत्तर भारतीयों को ‘‘अपमानित’’ करने को लेकर माफी मांगें।

भाजपा सांसद ने कहा था कि जब तक राज ठाकरे सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगेंगे, तब तक उन्हें उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि राज ठाकरे ने अयोध्या यात्रा स्थगित करने के पीछे की वजहों के बारे में जानकारी नहीं दी है। बता दें कि राज ठाकरे के दौरे के जवाब में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे व मंत्री आदित्य ठाकरे 10 जून को अयोध्या जाने वाले थे। हालांकि शिवसेना ने अभी इस पर कुछ भी ऐलान नहीं किया है।        

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि वे 22 मई को पुणे में एक रैली करेंगे और इसी दौरान अपनी अयोध्या यात्रा से संबंधित जानकारी देंगे। इससे पहले राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए अप्रैल में महाराष्ट्र सरकार को ‘अल्टीमेटम’ दिया था, जिसके बाद उन्हें धमकी भरा एक पत्र मिला था।

अयोध्या यात्रा से पहले उत्तर भारतीयों से माफी मांगें राज ठाकरे: अठावले

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई-ए) के प्रमुख रामदास अठावले ने महराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे से अगले महीने उत्तर प्रदेश में अयोध्या जाने से पहले उत्तर भारतीयों से माफी मांगने को कहा है।

मनसे ने ‘मराठी मानुस’ का समर्थन करते हुए 2008 में एक आंदोलन शुरू किया था, जिस दौरान रेलवे परीक्षा देने के लिए मुंबई के कल्याण पहुंचे उत्तर भारत के उम्मीदवारों के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई थी।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments