Monday, May 23, 2022
spot_imgspot_img
HomeElectionगोवा के सियासी सागर में बदलाव की लहरें, CM पद की रेस...

गोवा के सियासी सागर में बदलाव की लहरें, CM पद की रेस प्रमोद सावंत को कड़ी टक्कर दे रहा यह नेता…

spot_imgspot_img

गोवा विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद अब बीजेपी में मुख्यमंत्री को लेकर मंथन शुरू हो गया है। संभावना है कि होली बाद मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण होगा। मुख्यमंत्री के रूप में प्रमोद सावंत का नाम लगभग तय है, लेकिन अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीजेपी के सीनियर नेता विश्वजीत राणे भी सीएम पद के लिए जमकर प्रचार कर रहे हैं। हालांकि राणे ने अटकलों को खारिज कर दिया है। 

मुख्यमंत्री पद के संभावित उम्मीदवार डॉ प्रमोद सावंत मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मिलने के लिए नई दिल्ली आ रहे हैं। सावंत ने कहा कि निर्वाचित सदस्यों ने आज शपथ ली है। हम जल्द ही सरकार बनाने वाले हैं। पार्टी के नेता का चुनाव करने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक दिल्ली से आएंगे। मैं दिल्ली जाऊंगा और नेताओं से मिलूंगा।’

वहीं, विश्वजीत राणे ने इंडिया टुडे टीवी से बात करते हुए कहा मैं सीएम के लिए इच्छुक नहीं हूं और पार्टी नेतृत्व मेरी जिम्मेदारी तय करेगा। किसी के साथ कोई मतभेद नहीं है। नवनिर्वाचित विधायक और विश्वजीत राणे की पत्नी देविया राणे ने कहा कि हर नेता की आकांक्षाएं होती हैं और मुख्यमंत्री का नाम केंद्रीय नेतृत्व की ओर से तय किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी के भीतर कोई खेमा नहीं है और न ही मतभेदों का कोई सवाल है।

इस बीच, विवादास्पद बीजेपी नेता बाबुश मोनसेरेट ने कहा कि महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी), जिसने भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की है, उसका बीजेपी में विलय हो जाना चाहिए। चुनाव के पहले एमजीपी ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के साथ गठबंधन किया था और बीजेपी विरोधी मुद्दे पर विधानसभा चुनाव लड़ा था।

मोनसेरेट ने कहा देखिए हमने सबक सीख लिया है। वे पहले हमारे खिलाफ प्रचार करते हैं और फिर हमसे जुड़ते हैं। तो जब हमारे पास संख्या और समर्थन है तो उन्हें क्यों साथ लिया जाए। इसलिए पार्टी को मजबूत बनाने के लिए एमजीपी को बीजेपी में विलय कर देना चाहिए। एमजीपी नेता सुदीन धवलीकर ने खंडन जारी करते हुए कहा कि उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व के आग्रह पर भाजपा को समर्थन की पेशकश की थी।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments