Friday, May 20, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalOmicron Alert: प्रतिबंधों से थमेगा कोरोना! दिल्ली और मुंबई के डरावने आंकड़े,...

Omicron Alert: प्रतिबंधों से थमेगा कोरोना! दिल्ली और मुंबई के डरावने आंकड़े, टूटे रिकॉर्ड

spot_imgspot_img

देश में ओमिक्रॉन के खतरे के बीच एक बार फिर कोरोना केसों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। पुडुचेरी में ओमिक्रॉन की दस्तक के अलावा मंगलवार को मुंबई में 1,377 नए कोरोना केस दर्ज हुए हैं, जबकि महाराष्ट्र प्रदेश में एक दिन में 2172 नए मामले सामने आए। यही हाल देश की राजधानी दिल्ली का भी है, यहां 496 नए कोरोना केस सामने आए। ये आंकड़ा 4 जून के बाद सर्वाधिक है। उधर, दिल्ली सरकार ने स्कूल बंद करने के आदेश जारी किए हैं जबकि कई पाबंदियां भी लागू कर दी हैं।

देश में ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है। नतीजन दिल्ली के बाद महाराष्ट्र में भी कोरोना के रिकॉर्ड केस दर्ज किए जा रहे हैं। दिल्ली में जहां सात महीने बाद कोरोना केस 496 दर्ज हुए तो वहीं, महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2172 नए केस सामने आए। अकेले मुंबई शहर में कोरोना के 1377 नए केस दर्ज हुए। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का 55 प्रतिशत हिस्सा मुंबई में दर्ज हुआ है। बीएमसी के मुताबिक, 338 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गई। 

पुडुचेरी में भी पहुंचा ओमिक्रॉन
पुडुचेरी में भी ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है। केंद्रशासित प्रदेश के स्वास्थ्य निदेशक जी श्रीरामुलु ने जानकारी दी कि दो व्यक्तियों में ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक 80 वर्षीय व्यक्ति और एक 20 वर्षीय व्यक्ति में नए वैरिएंट के संक्रमण का पता चला है।

अन्य राज्यों में भी बढ़ रहा कोरोना 
दूसरे राज्यों में भी मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है। तमिलनाडु में आज 619 केस दर्ज किए गए हैं और 6 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। राजस्थान में पिछले 24 घंटे में कोरोना  के 97 नए केस सामने आए, अकेले जयपुर में 75 नए मामले सामने आए। उत्तराखंड में कोरोना के 44 नए केस दर्ज हुए। उधर, हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले के एक स्कूल के 13 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

दिल्ली में स्कूल बंद, मेट्रो पर पाबंदियां लागू
दिल्ली सरकार ने ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रखने की घोषणा की है। मंगलवार से दिल्ली में येलो अलर्ट के चलते कई सारे प्रतिबंध लगाए गए हैं। दिल्ली में स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटरों समेत तमाम शिक्षण केंद्रों को बंद करने का फैसला लिया गया है। शादियों और अंतिम संस्कार जैसे कार्यक्रमों में भी 20 से ज्यादा लोगों को शामिल होने की परमिशन नहीं होगी। गैर-जरूरी सामान की दुकानें ऑड ईवन के नियम से खुलेंगी। वहीं, दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों में अब प्रवेश और निकास के लिए सिर्फ 62 फीसदी गेट खुलेंगे। मेट्रो को 50 फीसदी क्षमता से परिचालन के आदेश के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने यह फैसला किया है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments