Sunday, December 4, 2022
spot_imgspot_img
HomeWeather Newsचेन्नै में भारी बारिश से बाढ़ के हालात, इन राज्यों में भी...

चेन्नै में भारी बारिश से बाढ़ के हालात, इन राज्यों में भी बारिश के आसार; जानें- मौसम का हर अपडेट

spot_imgspot_img

Weather News: दक्षिण भारतीय राज्य में बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। चेन्नई के कई इलाकों में भारी जलजमाव हो गया है, जिसके चलते स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में जारी भारी बारिश के दौर से फिलहाल राहत के आसार नहीं हैं। तमिलनाडु के कई जिलों में स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। राजधानी चेन्नई में भी जलजमाव से हालात बिगड़ रहे हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग यानी IMD ने बताया है कि दक्षिण प्रायद्विपीय भारत में बारिश की गतिविधियों में इजाफा होगा।

मौसम का हाल
मौसम विभाग ने गुरुवार को बताया कि तमिलनाडु, पुडुचेरी और करईकल, रायलसीमा और दक्षिण तटीय आंद्र प्रदेश में 11 से 13 नवंबर के बीच भारी से अति भारी बारिश के आसार हैं। वहीं, केरल और माहे में 15 नवंबर तक भारी बारिश हो सकती है। IMD ने जानकारी दी कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ के चलते पश्चिम हिमालयी क्षेत्र में 13 और 14 नवंबर को हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी हो सकती है। इस सप्ताह अंडमान एंड निकोबार आइलैंड्स में हल्की बारिश के आसार हैं।

तमिलनाडु में हालात खराब
दक्षिण भारतीय राज्य में बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। चेन्नई के कई इलाकों में भारी जलजमाव हो गया है, जिसके चलते स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राज्य में भारी बारिश का अनुमान है और 5 हजार से ज्यादा राहत कैंप लगाए गए हैं। साथ ही 2 हजार से ज्यादा राहत कर्मियों की केंद्रीय और जिला टीमों को तैयार रखा गया है। चेन्नई के निचले इलाकों में पानी निकालने के लिए 879 ड्रेनेज पंप लगाए गए हैं। 

स्कूल बंद
राज्य के थिरुवल्लूर, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, रानीपेट, वेल्लूर, सेलम, नमक्कल, थिरुवन्नमलाई, कल्लाकुरीची और रामनाथपुरम जिलों में स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments