Monday, December 5, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalइंडिगो की फ्लाइट का क्यों फेल हुआ इंजन, कैसे लगी आग? DGCA...

इंडिगो की फ्लाइट का क्यों फेल हुआ इंजन, कैसे लगी आग? DGCA करेगी जांच

spot_imgspot_img

दिल्ली से शुक्रवार को बेंगलुरू के लिए उड़ान भरने की तैयारी कर रहे इंडिगो के एक विमान के एक इंजन में अचनक आग लग गई। इस कारण से दिल्ली हवाई अड्डे पर आपातकाल स्थिति घोषित कर दी गई थी। इस बीच नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने बयान जारी कर इस घटना की पुष्टि की है। डीजीसीए ने कहा कि इस दौरान एक धमाका भी सुना गया। इसके बाद आग बुझाने की बोतल को डिस्चार्ज कर दिया गया। इस फ्लाइट को निरीक्षण के लिए रखा गया है। 

डीजीसीए ने यह भी बताया कि इंजन फेल होने के कारणों का पता लगाने के लिए विस्तृत जांच की जाएगी और आगे की कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि बेंगलुरु जाने वाला ए320 विमान इस हादसे के बाग पार्किंग स्थल पर लौट आया और उसमें सवार 180 लोगों को सुरक्षित उतार लिया गया। 

ट्विटर पर एक वीडियो में हवाई अड्डे पर उड़ान भरने की तैयारी कर रहे विमान के एक इंजन से चिंगारी उड़ती दिखाई दे रही है। उक्त घटना रात करीब 10 बजे की है। इंडिगो ने एक बयान में कहा कि दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाले विमान 6ई2131 को उड़ान से पूर्व एक इंजन में चिंगारी का अनुभव हुआ। बयान में कहा गया, ”उड़ान को रोक दिया गया । सभी यात्रियों को एक वैकल्पिक विमान में बिठाया जा रहा है।

विमान में 177 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे। उन्होंने बताया कि बाद में यात्रियों को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments