Monday, May 23, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalकांग्रेस ने बताया कायर,पार्टी में शामिल होने के लिए भाजपा मुख्यालय पहुंचे...

कांग्रेस ने बताया कायर,पार्टी में शामिल होने के लिए भाजपा मुख्यालय पहुंचे RPN

spot_imgspot_img

उत्तर प्रदेश में भाजपा अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट आज जारी कर सकती है। सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ, अमित शाह और अन्य तमाम नेताओं की इसे लेकर मीटिंग हुई थी। अब मंगलवार को इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे और उसके बाद उम्मीदवारों का ऐलान किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि यह सूची पीएम नरेंद्र मोदी की सहमति के बाद ही तैयार की जाएगी। इस बीच यूपी में पहले राउंड की वोटिंग के लिए प्रचार तेज हो गया है। इसके अलावा पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भी चुनावी हलचल तेज है। आइए जानते हैं, सभी राज्यों का हर चुनावी अपडेट…

Up Assembly Election 2022: भाजपा मुख्यालय पहुंचे आरपीएन सिंह

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद आरपीएन सिंह दिल्ली में भाजपा मुख्यालय पहुंच गए हैं। यहां वे कुछ ही देर में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

पटियाला के मंदिर में बेअदबी की कोशिश पर बोले सिद्धू, पंजाब में घुसपैठ कर रही है नफरत की राजनीति

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पटियाला जिले के ऐतिहासिक काली देवी मंदिर में बेअदबी की कथित कोशिश की मंगलवार को निंदा की। उन्होंने कहा कि पंजाब में नफरत की राजनीति घुसपैठ कर रही है। सिद्धू ने जोर दिया कि विभाजनकारी तत्व ‘पंजाबियत’ के सामाजिक-आर्थिक ताने-बाने को कभी नुकसान नहीं पहुंचा सकेंगे। कांग्रेस नेता ने ट्विटर पर लिखा, ‘पंजाब में डर, ध्रुवीकरण और नफरत की राजनीति घुसपैठ कर रही है। माता काली देवी मंदिर में बेअदबी की कोशिश निंदनीय है। विभाजनकारी तत्व ‘पंजाबियत’ के सामाजिक-आर्थिक ताने-बाने को कभी नष्ट नहीं कर सकेंगे।

RPN सिंह के कांग्रेस छोड़ने पर भड़की पार्टी, सुप्रिया श्रीनेत ने बता दिया कायर

आरपीएन सिंह के कांग्रेस छोड़ने पर पार्टी भड़क गई है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने उन्हें कायर बता दिया है। श्रीनेत ने कहा कि यह सिद्धांतों की लड़ाई है और कायर लोग इस लड़ाई को नहीं लड़ सकते हैं।

आरपीएन सिंह के कांग्रेस छोड़ने पर बोले राशिद अल्वी, रोकना होगा यह सिलसिला

आरपीएन सिंह के कांग्रेस छोड़ने पर राशिद अल्वी बोले, यह दुखद है। वह बड़े नेता थे। कांग्रेस के कई नेता पार्टी छोड़ गए हैं। हमें इस सिलसिले को रोकना होगा।

 RPN सिंह के पार्टी छोड़ने पर बोले कांग्रेस नेता- कई आए और गए

यह दुखद है। कई प्रभारी आए और छोड़ गए। कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने बहुत सोच समझकर फैसला लिया होगा। हम कांग्रेस के सच्चे सिपाही हैं। यहीं जिएंगे और यहीं मरेंगे। हम सोचते हैं कि उनका फैसला गलत है।- राज्य के प्रभारी आरपीएन सिंह के पार्टी छोड़ने पर बोले झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर

आरपीएन सिंह को राज्यसभा भेज सकती है भाजपा, करीबियों को टिकट

आरपीएन सिंह को भाजपा की ओर से राज्यसभा भेजा जा सकता है। उनके दो करीबी नेताओं को विधानसभा चुनाव में भाजपा का टिकट दिया जाएगा।

आरपीएन सिंह ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा, आज ही भाजपा में हो सकते हैं शामिल

कांग्रेस के पूर्व सांसद और दिग्गज नेता आरपीएन सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा। सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कहा कि मैं गणतंत्र दिवस के मौके पर अपने राजनीतिक जीवन में एक नई शुरुआत कर रहा हूं।

जाटों को साधने की कोशिश तेज, अमित शाह करेंगे 253 नेताओं से मुलाकात

उत्तर प्रदेश में पहले राउंड की वोटिंग से ठीक पहले भाजपा ने जाट समुदाय को साधने के लिए अपनी फील्डिंग सजानी शुरू कर दी है। बुधवार को होम मिनिस्टर अमित शाह ने पश्चिम यूपी के 253 जाट नेताओें से मुलाकात करने का फैसला लिया है। यह मीटिंग पार्टी के ही एक दिग्गज जाट नेता के घर पर ही बुलाई गई है।

कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दे सकते हैं हरीश रावत को चुनौती

कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत रावत रामनगर से हरीश रावत के खिलाफ लड़ सकते हैं निर्दलीय चुनाव। हरीश रावत को टिकट मिलने से चल रहे हैं नाराज। पूर्व सीएम ने मनाते हुए कहा कि रणजीत मेरे छोटे भाई की तरह हैं। पार्टी ने जरूर उनके लिए कुछ बेहतर सोचा होगा।

मुरादाबाद देहात से सपा विधायक हाजी इकराम छोड़ सकते हैं पार्टी

मुरादाबाद देहात सीट से सपा के विधायक हाजी इकराम छोड़ सकते हैं पार्टी। आज अपने समर्थकों से मीटिंग के बाद लेंगे फैसला। टिकट कटने के चलते नाराज हैं इकराम।

आगरा में रैली करेंगी मायावती, जानें कैसे भाजपा को लग सकता है झटका

मायावती दो फरवरी से यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत करने वाली हैं। वह आगरा में रैली करेंगी। सतीश चंद्र मिश्रा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। अहम बात यह है कि आगरा को दलित बहुल जिले के तौर पर जाना जाता है। आगरा ग्रामीण सीट से ही भाजपा ने बेबी रानी मौर्य को उतारा है। भाजपा दलितों को साधने की कोशिश में है। ऐसे में मायावती की रैली उसकी उम्मीदों को झटका दे सकती है।

काशी की शिवपुर सीट पर रोमांचक मुकाबला, राजभर VS राजभर होगा

वाराणसी की शिवपुर सीट पर मुकाबला बेहद रोचक हो सकता है। इस सीट से योगी सरकार के मंत्री अनिल राजभर चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओमप्रकाश ने भी यहीं से चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

पीएम मोदी बोले, कोरोना काल में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने की लोगों की सेवा

यदि हम समाज को भगवान का रूप मानते हैं तो फिर हम अपना काम अच्छे से कर सकते हैं। बीते 100 सालों में आई सबसे बड़ी महामारी में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने लोगों की खूब सेवा की है। 

दुनिया के लिए मिसाल है हमारा चुनाव आयोग, कर सकता है अधिकारियों का ट्रांसफर: PM मोदी

गुजरात में भाजपा के पन्ना प्रमुखों की एक मीटिंग को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे देश का चुनाव आयोग दुनिया के लिए एक मिसाल है। उन्होंने कहा कि भारत उन देशों में से एक है, जहां चुनाव आयोग नोटिस जारी कर सकता है। अधिकारियों का ट्रांसफर कर सकता है। हमारे चुनाव आयोग और चुनावी प्रक्रिया ने दुनिया के आगे एक बेंचमार्क प्रस्तुत किया है।

भाजपा नई लिस्ट में काट सकती है 80 विधायकों के टिकट

भाजपा कुल 172 टिकटों का ऐलान मंगलवार या बुधवार तक कर सकती है। इनमें से 80 विधायकों के टिकट कट सकते हैं और एक दर्जन से ज्यादा नेताओं की सीटों में फेरबदल किया जा सकता है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments