Monday, May 23, 2022
spot_imgspot_img
HomeDELHIगोकुलपुरी की झुग्गियों में आग : मृतकों को 1-1 करोड़ और घायलों...

गोकुलपुरी की झुग्गियों में आग : मृतकों को 1-1 करोड़ और घायलों को 2-2 लाख रुपये दे दिल्ली सरकार, BJP सांसद मनोज तिवारी घटना में साजिश का संदेह

spot_imgspot_img

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में शनिवार तड़के झुग्गियों में आग लगने से 7 लोगों की जलकर मौत हो गई। वहीं 60 झुग्गियां भी पूरी तरह राख हो गईं हैं। घटना में कुछ लोग मामूली रूप से झुलस गए हैं। इस दर्दनाक जानकारी मिलते ही उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद मनोज तिवारी ने घटनास्थल का दौरा कर इस घटना पर पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उनका दुख बांटा।

इसके साथ ही उन्होंने इस घटना के पीछे साजिश का संदेह जताते हुए हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इसकी उच्च स्तरीय न्यायिक जांच कराने अथवा मृतकों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये और घायलों को दो-दो लाख रुपये देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सरकार को उन बेघर हो चुके लोगों का भी ध्यान रखना चाहिए जिनका सबकुछ इस भीषण आग में जलकर राख हो चुका है।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में शनिवार तड़के झुग्गियों में आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान-  बबलू (26 साल), रंजीत (16 साल), रेशमा (18 साल), शहंशाह (10 साल), प्रियंका (20 साल), रोशन (12 साल), दीपिका (8 साल) के रूप में हुई है। सभी मृतक मूलरूप से उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के थाना सफीपुर इलाके के फदिलापुर गांव के रहने वाले थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट किया, ”सुबह-सुबह यह दुःखद समाचार मिला। मैं वहां जाकर पीड़ितों से मुलाकात करूंगा।” 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments