Sunday, August 14, 2022
spot_imgspot_img
HomeBusinessदिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, येलो लाइन के...

दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, येलो लाइन के सभी स्टेशनों पर फ्री वाईफाई सेवा शुरू

spot_imgspot_img

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। मेट्रो की येलो लाइन (Yellow Line Metro) के सभी स्टेशनों पर यात्री अब मुफ्त हाई-स्पीड वाईफाई (Free WiFi) से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। डीएमआरसी ने रविवार से इस सुविधा शुरुआत कर दी है।

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) एक प्रौद्योगिकी संघ के साथ मिलकर मेट्रो ट्रेनों (एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर) के अंदर भी इस सुविधा को शुरू करने पर काम कर रहा है।

जनवरी 2020 में, मेट्रो ने नई दिल्ली और द्वारका सेक्टर-21 स्टेशनों को जोड़ने वाली एयरपोर्ट लाइन पर ट्रेन के डिब्बों के अंदर हाई-स्पीड वाईफाई सुविधा शुरू की थी। यह दक्षिण एशियाई क्षेत्र में किसी भी देश में इस तरह की पहली सुविधा थी। दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की इस 22.7 किलोमीटर लंबी येलो लाइन पर नई दिल्ली, शिवाजी स्टेडियम, धौला कुआं, दिल्ली एरोसिटी, आईजीआई एयरपोर्ट और द्वारका सेक्टर 21 समेत छह स्टेशन हैं।

डीएमआरसी ने एक बयान में कहा कि डीएमआरसी ने प्रायोगिक आधार पर अपनी एयरपोर्ट लाइन की ट्रेनों में मुफ्त वाईफाई सेवा शुरू की थी, जिसे 2020 में कोविड से उत्पन्न बाधाओं के कारण निलंबित कर दिया गया था और अब अगले 10-15 दिनों के अंदर इसे बहाल करने की प्रक्रिया चल रही है।

दिल्ली मेट्रो ने अपने यात्रियों के लिए यात्रा अनुभव को लगातार बेहतर बनाने के प्रयासों के तहत येलो लाइन या लाइन-2 पर समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर तक सभी मेट्रो स्टेशनों पर मुफ्त हाई-स्पीड वाईफाई सेवा सफलतापूर्वक शुरू की है। अधिकारियों ने कहा कि नेटवर्क के अन्य कॉरिडोर के स्टेशनों तक सुविधा का विस्तार करने पर काम किया जा रहा है। 

डीएमआरसी ने कहा कि यह मुफ्त वाई-फाई सेवा मेसर्स टेक्नो सैट कॉम के नेतृत्व में एक कंसोर्टियम द्वारा प्रदान की जा रही है। इन सभी लाइनों पर मेट्रो स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई सेवाओं तक पहुंचने में किसी भी समस्या का सामना करने पर कोई भी हेल्पलाइन – 9541693693 पर संपर्क कर सकता है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments