Friday, May 27, 2022
spot_imgspot_img
HomeDELHIमहंगाई की एक और मार, उबर ने दिल्ली-एनसीआर में 12 प्रतिशत किराया...

महंगाई की एक और मार, उबर ने दिल्ली-एनसीआर में 12 प्रतिशत किराया बढ़ाया

spot_imgspot_img

तेल और सीएनजी के दामों में वृद्धि के बीच अब ऐप बेस्ड टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी उबर ने भी एक बड़ा झटका दिया है। उबर ने दिल्ली-एनसीआर में किराये में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी का ऐलान किया है।

महंगाई की मार झेल रहे लोगों के लिए एक बुरी खबर है। पेट्रोल, डीजल और सीएनजी के दामों में लगातार हो रही वृद्धि के बीच अब ऐप बेस्ड टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी उबर ने भी एक बड़ा झटका दिया है। उबर ने दिल्ली-एनसीआर में किराये में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी का ऐलान किया है।

उबर इंडिया और साउथ एशिया के संचालन प्रमुख नितिन भूषण ने बताया कि तेल की कीमतों में हालिया बढ़ोतरी के बाद कैब ड्राइवर किराया बढ़ाने की मांग कर रहे थे। ड्राइवर्स की चिंता को देखते हुए कंपनी ने किराये में बढ़ोतरी की है ताकि उन पर ज्यादा बोझ ना पड़ सके।

भूषण ने कहा कि हम तेल की कीमतों पर लगातार नजर रखेंगे और भविष्य में आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। इससे पहले उबर किराये में मुंबई में 15 प्रतिशत और कोलकाता में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर चुकी है। टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी ओला ने भी हाल ही में किराये में 11 तक की बढ़ोतरी की है।

दिल्ली : 18 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे ऑटो और कैब चालक

गौरतलब है कि दिल्ली में ऑटो, टैक्सी और कैब चालकों ने सोमवार को दिल्ली सचिवालय पर प्रदर्शन कर सीएनजी के बढ़ते दामों से राहत पाने के लिए सरकार से सब्सिडी देने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वे 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments