Friday, June 14, 2024

आज दिल्ली में NDA और INDIA की होगी बैठक, नीतीश कुमार भी होंगे बैठक में शामिल

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

NDA & India Meeting in Delhi: इस बार का लोकसभा चुनाव का परिणाम सभी राजनीतिक पार्टियों के होश उड़ा दिए है। बीते 4 जून को परिणाम सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन ने सरकार बनाने का दावा किया है। जिसको लेकर आज बुधवार 5 जून को देश की राजधानी दिल्ली में बैठक होने वाला है। तो वहीं विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन ने अभी तक कुछ नहीं बताया है आगे क्या करने वाली है हालांकि आज दिल्ली में INDIA गठबंधन भी बैठक करने वाली है। यानी की आज पक्ष-विपक्ष दोनों अपने नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

बता दें कल जारी परिणाम के मुताबिक NDA को 292 सीटों पर जीत मिली है तो वहीं विपक्षी गठबंधन INDIA के कहते में 232 सीटें गयी है। लेकिन कहा जा रहा है कि दाव अभी बाकी है। तो वहीं ख़बरों के मुताबिक आज के इस एहम बैठक के लिए नीतीश कुमार(Nitish Kumar) 11 बजे तक दिल्ली के लिए निकलेंगे।

सबकी निगाहें नीतीश कुमार पर टिकी हुई है। क्या नीतीश कुमार NDA का साथ देंगे या वापस अपने INDIA गठबंधन की तरफ रुख मोड़ लेंगे। ये सवाल लोगो के मन में है और सोशल मीडिया के पोस्ट में है जी हाँ सोशल मीडिया पर तेजी से कई सारी मीम वायरल हो रही है। जिसमे सवाल यही है कि नीतीश कुमार किसका देंगे साथ।

NARENDRA MODI AND NITISH

आज NDA की 12 बजे वाली बैठक में कई नेता शामिल होंगे बताया जा रहा है कि नितीश कुमार जिस फ्लाइट से दिल्ली जाएंगे उसी फ्लाइट में तेजस्वी यादव भी दिल्ली जा रहे है। दोनों की 10.40 की फ्लाइट है। इसके अलावा महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिन्दे भी दिल्ली में NDA की बैठक में शामिल होंगे। साथ ही अजित पवार गुट से प्रफुल पटेल, नितिन गडकरी और नारायण राणे भी बैठक में भाग लेने दिल्ली आएँगे।

उद्धव ठाकरे बैठक में नहीं होंगे शामिल

INDIA गठबंधन की बैठक को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे आज की बैठक में दिल्ली नहीं जायेंगे। उद्धव ठाकरे की जगह संजय राउत INDIA गठबंधन बैठक में शामिल होंगे। बैठक में उद्धव ठाकरे के ना आने कारण बताया जा रहा है कि आज वो अपनी पार्टी के विजयी उम्मीदवारों से मुलाकात करेंगे।

INDIA गठबंधन की बैठक में शामिल होने के लिए शरद पवार दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। साथ में सुप्रिया सुले और डीएमके के प्रमुख स्टालिन भी दिल्ली पहुंच रहे है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights