Thursday, July 25, 2024

NEET पेपर लीक मामले में आरोपी छात्र का कुबूलनामा आया सामने, पुलिस कर रही है जांच

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

NEET Paper Leak मामले में एक चौकाने वाला बड़ा हुआ है. जहां एक आरोपी अनुराग यादव का कुबूलनामा सामने आ गया है. दरअसल, इस कुबूलनामा में अनुराग यादव NEET Paper Leak मामले को लेकर पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज करवाया है, जिसमे उसने ये कहा है कि, जो NEET का प्रश्न पत्र लीक हुआ था, वही परीक्षा में आया और वही सवाल 100 प्रतिशत परीक्षा में पूछे गए थे.

Neet paper

अनुराग ने बताया कि ये प्रश्न पत्र परीक्षा से एक दिन पहले ही मेरे पास आ गया था. इस मामले में अनुराग यादव का कहना है कि उसके फूफा ने ये सेटिंग करवाई थी और इसके चलते कोटा से उसे पटना बुलवाया था. वहीं हर प्रश्न का रात में ही उत्तर रटवाया गया था. आगे अनुराग से कहा, ‘मुझे परीक्षा के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.’

examm

जैसा की सब जानते हैं कि NEET परीक्षा का 4 जून को रिजल्ट आया, जिसमे पहली बार ऐसा हुआ है कि एक नहीं दो नहीं बल्कि 67 स्टूडेंट्स टॉपर बने है, और उन सभी को 720 में से 720 अंक मिले हैं. और इन टॉपर्स की लिस्ट देखने के बाद NEET परीक्षा में घोटाले का मुद्दा उठाया गया. और इस मामले में एनटीए ने ये फैसला लिया कि 13 जून को एक बार फिर से ग्रेस मार्क्स वाले सभी छात्रों की परीक्षा आयोजित कराई जाएगी, पट बावजूद इसके NEET परीक्षा देने वाले छात्रों में गुस्सा कायम है. लगातार छात्र NEET Paper Leak मामले में CBI जांच की मांग कर रहे हैं.

पटना और पंचमहल से इस घोटाले में कई गिरफ्तारियां भी हुई हैं.13 लोग पटना से गिरफ्तार हुए हैं, और इसमें 4 छात्र भी शामिल हैं. पुलिस के द्वारा की गयी छानबीन से ये पता चला है कि NEET परीक्षा का पेपर लीक हुआ था और छात्रों को गिरोह ने पास कराने के लिए लाखों रुपए वसूले थे. छात्रों से पंचमहल में भी लाखों रुपए वसूले गए थे और सही जवाब भरकर गिरोह ने आंसर शीट जमा की.

neet re

पुलिस की जांच NEET Paper Leak पटना के जूनियर इंजीनियर सिकंदर प्रसाद यादवेंदु तक भी पहुंची. जहां सिकंदर प्रसाद यादवेंदु से पूछताछ करने पर बहुत से चौंकाने वाले खुलासे हुए. पूछताछ में उसने बताया, उसकी भी परीक्षा धांधली में संलिप्तता है और उसने अपने भतीजे अनुराग यादव के लिए गड़बड़ी में भूमिका निभाई है. इस पूछताछ के बाद अनुराग यादव से पटना के शास्त्रीनगर थाना पुलिस ने पूछताछ की साथ ही अनुराग के इकबालिया बयान दर्ज किए हैं.

पुलिस को अनुराग ने ये बयान दर्ज करवाए…

आपको बतादें कि जानकरी के अनुसार अनुराग यादव ने पुलिस को Neet Paper Leak मामले में ये बयान दर्ज करवाए:

”मेरा नाम अनुराग यादव (22 साल) है. परिदा थाना हसनपुर, जिला समस्तीपुर का मैं रहने वाला हूं. अपनी सफाई का बयान मैं बिना भय या दबाव, और बिना लोभ लालच के शास्त्रीनगर थाने में दरोगा तेज नारायण सिंह के समक्ष दे रहा हूं. NEET की परीक्षा की तैयारी कोटा में एलेन कोचिंग सेंटर में रहकर मैं कर रहा था. मेरे फूफा सिंकदर यादवेंदु नगर परिषद दानापुर में जूनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं.

मेरे फूफा के द्वारा बताया गया कि 5 मई 2024 को नीट की परीक्षा है. कोटा से वापस आ जाओ. परीक्षा की सेटिंग हो चुकी है. मैं कोटा से वापस आ गया और मेरे फूफा ने 4 मई 2024 की रात्रि में अमित आनंद, नीतीश कुमार के पास मुझे छोड़ दिया. यहां पर NEET की परीक्षा का प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका दिया गया. रात्रि में पढ़वाया और रटवाया गया. मेरा सेंटर डीवाई पाटिल स्कूल में था. मैं स्कूल में परीक्षा देने गया तो जो प्रश्न पत्र रटवाया गया थाा, वही प्रश्न सही- सही परीक्षा में मिल गया. अचानक परीक्षा के उपरांत पुलिस आई और मुझे पकड़ लिया. मैंने अपना अपराध स्वीकार किया. यही मेरा बयान है.”

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights