Thursday, July 25, 2024

NEET परीक्षा दुबारा कराने की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, कांग्रेस अध्यक्ष हुए गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Congress Demonstration: NEET परीक्षा को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। कांग्रेस(Congress) लगातार NEET परीक्षा को रद्द करा कर दुबारा करने की मांग कर रही है। जिसको लेकर कांग्रेस आज सभी राज्यों के मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस प्रदर्शन में धक्का मुक्की का मामला सामने आ रहा है। खबरों के मुताबिक, NEET विवाद को लेकर लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ता पुलिस की बैरिकेडिंग पार करके आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान पुलिस का कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ धक्का मुक्की हुई है।

दरअसल NEET परीक्षा दुबारा कराने को लेकर आज लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यक्रतों का पुलिस की बीच झड़प हो गई, जिसका वीडियो सामने आया है। बताया जा रहा है कि झड़प के दौरान पुलिस ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को हिरासत में ले लिया है।

ख़बरों के मुताबिक, कांग्रेस के प्रदेश मुखिया अजय राय के नेतृत्व में पदाधिकारी व कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय से विधान भवन का घेराव करने जा रहे थे।जिसके कारण पुलिस और कांग्रेस प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान पुलिस ने अजय राय के साथ साथ कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है। अजय राय ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि कांग्रेस पार्टी छात्रों के साथ खड़ी है। हम उनके अधिकारों की लड़ाई सड़कों पर लड़ेंगे। उन्हे न्याय दिलाएंगे।

अजय राय का आरोप भाजपा को आरोप लगते हुए कहा कि, ”परीक्षा में तकनीकी गड़बड़ी हुई और अनुचित साधनों का प्रयोग किया गया। भाजपा शासित राज्य उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात व हरियाणा में नीट परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले कई आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है, जिससे पूरी परीक्षा ही आशंका से घिर गई है। आए दिन पर्चा लीक होने की घटनाएं हो रही हैं। भाजपा की जहां सरकारे हैं वहां पर ही ऐसी घटनाएं हो रही हैं”।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलावा भारत की राजधानी दिल्ली में भी दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिवेन्द्र यादव के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। जहाँ कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी दफ्तर की ओर मार्च किया लेकिन पुलिस की भारी तैनाती के बीच में उन्हें भी हिरासत में ले लिया गया है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights