Thursday, July 25, 2024

Neetu Kapoor Birthday: इस मशहूर अभिनेता की पहली सैलरी देख रो पड़ी थी नीतू कपूर

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

सोनम सिंह

Neetu Kapoor Birthday: फिल्मी जगत की मशहूर आभिनेत्री नीतू कपूर(Neetu Kapoor) और उनके बेटे रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के बीच काफी अच्छा बॉंड देखने को मिलता है। जब फेम एक्टर रणबीर कपूर ने अपनी पहली सेलरी अपनी मां “नीतू कपूर” के हांथो पर रखी थी तो नीतू कपूर भावुक होकर रो पड़ी थी।

66 साल की हुई मशहूर अदाकार “नीतू कपूर

आपको बता दें कि 90 की मशहूर अदाकारा नीतू कपूर का आज 66वां जन्म दिन है और आज वो 66 साल की हो गई हैं जिसके लिए उन्हें हर कोई बधाई दे रहा है। और जन्म दिन विश कर रहा है। इस बीच उनके और उनके बेटें के अच्छे बॉंड के बारे में भी बाते की जा रही है। जिसमें उनके एक किस्से का जिक्र किया जा रहा है। की जब रणबीर कपूर अपनी पहली सैलरी लाए थे और उस सेलरी को उन्होंने अपनी मां यानी नीतू के हांथो में रख दी, तो उसी वक्त नीतू भावुक हो कर रोने लगी थी। जिसके बारे में रणबीर कपूर ने खुद एक इंटरव्यु में बताया था।

दरअसल बात थी तब की जब रणबीर कपूर ने पहली बार अपने करियर की शुरूआत की थी उन्होंने “मैशेबल इंडिया” से बात करते हुए कहा था की जब उन्होंने पहली बार प्रेम ग्रंथ में एक असिस्ट के तौर पर काम किया था तब उनकी पहली सेलरी ज्यादा नहीं बस 250 रूपय मिली थी जिसे उन्होंने अपनी मां के चरणों में अर्पित कर दिया था। जो उनके लिए काफी याद भरी मूवमेंट भी था। आपको बता दें की रणबीर हमेंशा से अपने पिता ऋषि कपूर से ज्यादा अपनी मां नीतू कपूर के करीब रहे हैं।

यहां से शुरू हुआ था नीतू का करियर

आपको बता दें की नीतू कपूर 70 के दशक की काफी जानी-मानी अदाकार मानी जाती थी और इन्होंने अपने करियर की शुरूआत “चाईल्ड आर्टिस्ट” के तौर पर शुरू किया था। उसके बाद नीतू कपूर ने अपना डेब्यू 1966 में फिल्म “सूरज” से किया था और जिसके बाद से उन्होंने उन दिनों के कई जाने- माने मशहूर अभिनेताओं के साथ काम किया और कई सारी सूपरहिट फिल्में बनाई।

आपको बता दें की 1970 के दशक में “दिवार” फिल्म बनाई थी जिसमें इन्होंने ने मशहूर अभिनेता “अमिताभ बच्चन” के साथ काम किया था। ऐसी ही कई सारी सूपरहिट फिल्में की, जिसके बाद से इनकी गिनती “टॉप हिरोईनों” में की जाने लगी।

बाद में उन्होंने एक्टर ऋषि कपूर से शादी कर ली और घर-ग्रहस्ती संभालने लगी इसके बाद इन्होंने अपने फिल्मी करियर को ब्रेक लगा दिया था। जिसके बाद इन्होंने 2023 में दोवारा फिल्मों में कमबैक किया है। जिसमें ये वरून धवन,अनील कपूर और कियारा आडवाणी के साथ फिल्म “जुगजुग जुगजुग जियो” में नजर आई।

इस तरह मना रही है नीतू कपूर अपना जन्म-दिन

आपको बता दें की नीतू कपूर इस बार अपना 66वा जन्म-दिन अपने बेटे रणबीर कपूर, बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी, नातिन समारा साहनी और दामाद भरत साहनी के साथ स्विट्जरलैंड में मना रहीं हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights