Friday, June 14, 2024

Netherlands के एम्स्टर्डम एयरपोर्ट की घटना आई सामने, विमान के इंजन में फंसकर व्यक्ति की मौत, मामले की जांच शुरू

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Netherlands में KLM एयरलाइन की एक फ्लाइट के इंजन में फंसकर व्यक्ति की मौत हो गई। यह घटना बुधवार को उस समय हुई जब KL1341 फ्लाइट एम्स्टर्डम एयरपोर्ट से डेनमार्क के लिए उड़ान भरने वाली थी। एयरलाइन ने कहा कि वह घटना की जांच कर रही है।

Netherlands पुलिस भी मामले की इन्वेस्टिगेशन करेगी। हालाकि न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया कि मृतक की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है, और यह कहना जल्दबाजी होगा कि यह दुर्घटना थी या आत्महत्या। दुर्घटना के बाद सभी यात्रियों को फ्लाइट से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और डेनमार्क जाने वाली फ्लाइट को रद्द कर दिया गया है।

flight

छोटी उड़ानों के लिए इस्तेमाल होता है विमान

सिटीहॉपर के नाम से जाना जाने वाला Netherlands का KLM एयरलाइन का यह विमान एम्ब्रेयर ERJ-190 था, जो एक ट्विन-इंजन जेट था। एयरलाइन के मुताबिक, जेट में कुल 100 लोग सवार हो सकते हैं। क्योंकि इसका इस्तेमाल यूरोप शहर के भीतर छोटी उड़ानों के लिए किया जाता है।

यूनाइटेड एयरलाइंस के विमानों मे हो चुकी हैं कई घटनाएं

27 मई को अमेरिका में यूनाइटेड एयरलाइंस के एक विमान में रनवे पर दौड़ते समय आग लग गई। एयरबस A320 विमान टेकऑफ करने ही वाला था कि एक इंजन से धुआं उठता नजर आया। विमान को फौरन रोंका गया और सभी 148 यात्रियों और 5 क्रू मेंबर्स को सुरक्षित बाहर निकाला गया। हादसे की वजह से एयरपोर्ट की सभी फ्लाइट्स को 45 मिनट तक रोक दिया गया।

जानें यूनाइटेड एयरलाइंस के विमानों से जुड़े दूसरे हादसे

Netherlands के इस हादसे से पहले हुए यूनाइटेड एयरलाइंस के विमानों से जुड़े अन्य हादसों के बारे में जाने

1. मार्च 2024: यूनाइटेड एयरलाइंस का एक प्लेन सैन फ्रांसिस्को से ओसाका जा रहा था। प्लेन के उड़ान भरते ही इस विमान का पहिया टूटकर हवाई अड्डे की पार्किंग में गिर गया था। पहिया गिरने की वजह से लॉस एंजिल्स हवाई अड्डे पर विमान की एमरजेंसी लैंडिग हुई थी। उसके बाद विमान में सवार 4 पायलट सहित कुल 249 लोगों को बाहर निकाला गया।

2. जनवरी 2024 मे यूनाइटेड एयरलाइंस के एक विमान मे ऐसी घटना हुई जिसमे विमान का दरवाजा हवा में ही खुल गया था। विमान का फ्लोरिडा से उड़ान भरने के कुछ ही देर के अंदर इसे इमरजेंसी लैंडिंग कराया गया था। इसमें 123 पैसेंजर्स और 5 क्रू मेंबर्स को सुरक्षित बाहर निकाला गया था। फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट के मुताबिक, विमान की इमरजेंसी लैंडिंग उड़ान भरने के करीब 50 मिनट बाद हुई थी ।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights