Friday, June 14, 2024

Nigeria में पानी-जमीन को लेकर विवाद, हमलावरों ने बरसाई अंधाधुंध गोलिया, 40 ग्रामीणों की हत्या

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

नई दिल्ली : Nigeria के एक गांव में बंदूकधारियों ने खतरनाक तांडव मचाया है और एक गांव में कम से कम 40 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि बंदूकधारियों ने कई घरों को आग के हवाले कर दिया। कई लोगों का अपहरण भी कर लिया। बता दें, यहां किसानों और चरवाहों के बीच पहले भी इस तरह की झड़प होती रही है। यहां चरवाहों और किसानों के बीच झड़पें आम बात हैं घटना Nigeria के उत्तर-मध्य में स्थित पठारी राज्य की है।

सात हमलावरों को मार गिराया

Nigeria में हुई इस झड़प के दौरान सुरक्षा एजेंटों ने सात हमलावरों को मार गिराया, जबकि भागते हुए बंदूकधारियों ने नौ लोगों की हत्या कर दी और छह घरों को जला दिया। ग्रामीणों का कहना है कि मरने वालों की संख्या ज्यादा है। उन्होंने रॉयटर्स को बताया कि मोटरसाइकिलों पर सवार दर्जनों बंदूकधारियों ने गांव में धावा बोला, लोगों का अपहरण किया, अंधाधुंध गोलियां बरसाई और घरों में आग लगा दी।
पठारी पुलिस के प्रवक्ता अल्फ्रेड अलाबो ने बताया कि पठारी बंगलाला के जंगलों में सुरक्षा एजेंटों के हमलों से भाग रहे डाकुओं ने सोमवार देर रात जुराक और डाकाई गांव पर हमला कर दिया।

चश्मदीद ने बताई हमलावरों की कहानी

जुराक के निवासी बबांगीदा अलीयू ने बताया कि जैसे ही वे बंदूकधारी हमारे गांव में घुसे, उन्होंने ग्रामीणों पर अंधाधुंध गोलियाँ बरसाना शुरू कर दी। उन्होने बिना दया भाव के गोलियां बरसाई और 40 से अधिक लोगों की हत्या कर दी। मैं किसी तरह उनके चंगुल से निकल कर अपनी जान बचा पाया था। मैंने अभी तक अपने परिवार को नहीं देखा।
वहीं, एक अन्य ग्रामीण निवासी टिमोती हारुना ने बताया कि आरोपियों ने कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया। उन्होंने कई लोगों को मारा-पीटा और अपहरण कर लिया और हमारे घरों में आग लगा दी।

Nigeria 14 सालों से अलगाववादी हिंसा का शिकार

Nigeria पिछले 14 सालों से अलगाववादी हिंसा और इस्लामी विद्रोह और शिकार है। यहां आए दिन हिंसा होती रहती है इस वजह से यहां पुलिस और सेना लगातार कमजोर हो रही है। किसानों और चरवाहों के बीच लगातार झगड़ों से यहां की स्थानीय पुलिस भी अब दूरी बना रही है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights