Thursday, July 25, 2024

भारत की इस खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, टीम इंडिया के लिए तीनो फॉर्मेट में खेल बनाया है अपना नाम

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Niranjana Nagarajan: भारतीय टीम जहां अमेरिका में ICC टी-20 वर्ल्ड कप खेल रही है तो वहीं भारतीय महिला टीम इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। दोनों ही भारतीय टीमें इस समय बेहद ही रोमांचक तरीके से खेल रही है। लेकिन इस बीच भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज निरंजना नागराजन(Niranjana Nagarajan) के क्रिकेट से सन्यास लेने की खबर तेजी से सामने आ रही है। Niranjana Nagarajan ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए अपने संन्यास का ऐलान किया है।

दरअसल भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज Niranjana Nagarajan ने सोशल मीडिया के माध्यम से पोस्ट कर अपने संन्यास की जानकारी दी है। बता दें Niranjana Nagarajan मौजूदा समय में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने आखिरी बार 2016 में भारत के लिए आखिरी मैच खेला था।

Niranjana Nagarajan ने अपने सन्यास की जानकारी देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा, ”पेशेवर स्तर पर क्रिकेट खेलना मेरे लिए सबसे अच्छी बात रही है, क्योंकि जीवन में हर चीज की शुरुआत इसी से हुई थी। इस खेल को खेलने से मुझे जीवन में आगे बढ़ने की नजरिया और वजह मिली। मैंने पेशेवर स्तर पर 24 सालों तक इस खेल को खेला है। अब मैं इंटरनेशनल और घरेलू सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले रही हूं”।।

उन्होंने आगे लिखा, ”मैं सभी की आभारी हूं। जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं, तो यह एक खूबसूरत सफर है। इसने मुझे जो प्यारी यादें दीं हैं। मेरे लिए उस खेल को वापस देने का समय आ गया है। मेरे लिए यह सम्मान की बात है कि मैंने तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। मैं अपनी दादी की आभारी हूं, जिनकी वजह से मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था। उन्होंने अपने पति, माता-पिता, बीसीसीआई और साथ ही तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन को भी धन्यवाद दिया”।

बता दें 35 वर्षीय निरंजना नागराजन ने भारत के लिए साल 2008 में वनडे में डेब्यू किया था। और आखिरी बार भारत के लिए 2016 में श्रीलंका के श्रीलंका दौरे के दौरान रांची में टी20 मैच में भी उतरी थीं। उन्होंने भारत के लिए तीनो फॉर्मेट (टेस्ट मैच, वनडे, टी 20) में क्रिकेट खेला है। उन्होंने अब तक भारत के लिए 2 टेस्ट में 27 रन, 22 वनडे मैचों में 70 रन और 14 T20I मैचों में 42 रन बनाए हैं। साथ ही बता दें, तीनों फॉर्मेट में उनका डेब्यू इंग्लैंड के खिलाफ ही हुआ था। इसके अलावा उनके नाम टेस्ट में 4 विकेट, वनडे में 24 विकेट और 14 T20I मैचों में 9 विकेट दर्ज हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights