Thursday, July 25, 2024

Nirmala Sitharaman ने संभाला वित्त मंत्रालय का कार्यभार, जल्द होगा 2025 के लिए अंतिम बजट पेश

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए भारतीय जनता पार्टी की सीनियर लीडर Nirmala Sitharaman ने वित्त मंत्रालय का कार्यभार बुधवार को संभाल लिया. जल्द ही Nirmala Sitharaman साल 2025 के लिए अंतिम बजट पेश करने वाली हैं. जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली तीसरी सरकार के विकसित भारत और प्राथमिकता की दिशा को ये तय करेगा. वित्त सचिव टी.वी.सोमनाथन और दूसरे बड़े अधिकारियों ने नॉर्थ ब्लॉक स्थित कार्यालय में Nirmala Sitharaman का स्वागत किया.

sitharaman

जारी रहेंगे 2014 से हुए सुधार

खबर है कि, आधिकारिक बयान में यह कहा गया है कि कॉरपोरेट और वित्त मामलों के मंत्री को कार्यभार संभालने के बाद अलग-अलग विभागों के सचिवों के द्वारा मौजूदा नीतिगत मुद्दों की जानकारी दी गई है। Nirmala Sitharaman ने कहा कि पूरी तरह अपने नागरिकों के जीवन की सुगमता सुनिश्चित करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है और आगे भी इस संबंध में सरकार कदम उठाती रहेगी। Nirmala Sitharaman ने आगे कहा कि जो सुधार 2014 से किए गए थे वो आगे भी जारी रहेंगे, और इससे व्यापक आर्थिक स्थिरता और वृद्धि भारत हासिल करेगा।

N.sitharaman

सबसे Nirmala Sitharaman ने की ये अपील

सीतारमण ने विभागों को Nirmala Sitharaman ने कहा कि राज्य सरकार के विकास कार्यक्रम को ज्यादा ऊर्जा के साथ आगे बढ़ाना है, इसके साथ ही प्रधानमंत्री के ‘विकसित भारत’ के सपने को पूरा करने के लिए जिम्मेदार नीतियां बनाने की उन्होंने अपील की। आपको बतादें कि Nirmala Sitharaman ने कहा कि सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ को अपनाती है। इसके अलावा सभी स्तर के लोगों से अर्थव्यवस्था को मजबूत और सकारात्मक बनाने के लिए Nirmala Sitharaman ने सहयोग की अपील की है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights