Wednesday, May 29, 2024

शांतिपूर्ण ढंग से Odisha में हो रहा है मतदान, 2019 में जहां मतदान प्रतिशत था शून्य; आज वहीं मतदान के लिए खड़ी है लोगों की भीड़

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Odisha Lok Sabha Election 2024: आज पहले चरण के तहत Odisha में मतदान हो रहा है। आपको बतादें कि इस बार का थीम वोट दे रहा Odisha है। इसके साथ ही सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम चुनाव को लेकर किए गए हैं। और शांतिपूर्ण ढंग से हर जगह मतदान हो रहा है। और कतारों में खड़े लोगों को मौसम भी ठीक रहने की वजह से खास परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ रहा है।

शांतिपूर्ण ढंग से हर जगह हो रहा है मतदान

मतदाता 7,303 बूथों पर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। वहीं मॉक पोल के दौरान सुबह 5:30 बजे कुछ EVM में खराबी पायी गयी है। इसी के साथ ही 52 बैलेट यूनिट भी बदले गए हैं। बतादें कि 10 EVM कालाहांडी में खराब पाई गईं है। जिसकी वजह से उसे मतदान से पहले ही बदल दिया गया है। और हर जगह मतदान शांतिपूर्वक तरीके से चल रहा है।

मतदान को लेकर मतदाताओं में भारी उत्‍साह

एक चुनाव अधिकारी ने कहा कि मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। और बूथों के सामने मौसम अनुकूल होने के कारण बहुत से लोग लंबी कतारों में खड़े हैं।

आपको बतादें कि कालाहांडी, कोरापुट और नवरंगपुर में हमेशा अच्छा मतदान होता है। 2019 में कालाहांडी, कोरापुट और नवरंगपुर में अच्छा मतदान प्रतिशत था। और इस बार भी मतदान प्रतिशत अच्छा रहने की उम्मीद जताई जा रही है।

चुनाव के बीच सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम

एक बातचीत में कानून व्यवस्था एडीजी संजय कुमार ने बताया कि कानून व्यवस्था को लेकर कहीं से भी शिकायत नहीं आयी है। और सुरक्षा व्यवस्था संवेदनशील इलाकों में सख्त की गई है। इसके साथ ही 5 लेयर की सुरक्षा व्यवस्था की गई है। और मोबाइल पेट्रोलिंग भी चल रही है। स्वाभिमान क्षेत्र में 23 बूथ के मतदाता बीएसएफ कैंप में 2019 में वोट दिए थे। और अपने गांव के बूथ में वे इस बार वोट दे रहे हैं। 2019 में स्वाभिमान क्षेत्र में 10 बूथ में मतदान प्रतिशत बिल्कुल शून्य था। और वहां इस बार लोग कतार में लगकर मतदान कर रहे हैं। वहीं कहीं भी कोई समस्या माओवादी क्षेत्र में नहीं है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे