Monday, June 24, 2024

Oman vs Namibia : आखिरी ओवर में रोमांचक ड्रामा, Oman के गेंदबाज ने Namibia को 5 रन बनाने से रोका

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Oman vs Namibia: Namibia और Oman के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के तीसरे मैच में एक बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। और इस शानदार मैच में Namibia ने Oman के से जीत छीन ली। जैसा की सब जानते हैं कि मैच की शुरुआत में टॉस जीतकर Namibia ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। Oman की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 109 रन का लक्ष्य रखा।

matchh

लेकिन Namibia की टीम ने भी इस मैच में जोरदार प्रदर्शन किया और आखिरी गेंद पर 109 रन बनाकर मैच को सुपर ओवर में पहुंचा दिया। और सुपर ओवर में जाकर Namibia ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 21 रन बनाए। वहीं इसके जवाब में Oman की टीम केवल 10 रन ही बना पायी, जिसकी वजह से सुपर ओवर में Namibia ने जीत हासिल की।

nn

इसके अलावा Oman के गेंदबाज मेहरान खान ने सुपर ओवर से पहले मैच के अंतिम ओवर में अच्छी गेंदबाजी की। दरअसल, अंतिम ओवर में Namibia की टीम को जीत के लिए पांच रन की जरूरत थी, पर मेहरान खान ने बेहद शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट चटकाए और सिर्फ 4 रन ही उनको लेने दिए। इस ओवर के साथ ही अपनी टीम के लिए मेहरान खान ने इतिहास रच दिया।

और जैसा कि सब जानते हैं कि Namibia और Oman दोनों ही टीमों ने इस मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन किया, पर आखिर में अपने जुझारू प्रदर्शन के दम पर Namibia ने जीत हासिल करी। और दर्शकों को इस रोमांचक मुकाबले ने एक यादगार अनुभव दिया साथ ही Namibia के खिलाड़ियों की जो कड़ी मेहनत थी और खेल की जो भावना थी उसको सलाम किया गया।

मैच को मेहरान खान ने सुपर ओवर में पहुंचाया

Namibia और Oman के बीच एक शानदार मुकाबला खेला गया, जिसमें सुपर ओवर में मैच पहुंचा। दरअसल, 39 साल के डेविड विसे की आठ गेंद में सुपर ओवर में 9 रन की सुस्त पारी ने Namibia को सुपर ओवर तक पहुँचाया।लेकिन सुपर ओवर से पहले मैच के समय ऐसा रहा था कि Namibia की टीम बड़ी आसानी से 109 रन को चेज कर पायेगी, पर जब विकेट लगातार गिरते गए, तो खेल पलटा दिखा, जिसके बाद मीडियम पेसर मेहरान खान ने अंतिम ओवर में गेंदबाजी करी और 5 रन बनाने की पूरी कोशिश करी।

oman

अंतिम गेंद पर जीत के लिए Namibia को 2 रन बनाने थे और अगर एक रन बनते तो मैच टाई हो जाता। लेकिन ऐसे में Oman के गेंदबाज मेहरान खान ने बल्लेबाज डेविड विसे को बड़ा शॉट लेने से रोक दिया। जिसके कारण वे केवल एक रन ही ले पाए, और इससे Namibia 109 रन पर ही रुक गई और मैच टाई हो गया। वहीं मेहरान खान ने अंतिम ओवर में अच्छी गेंदबाजी करते हुए केवल 4 रन दिए और दो अहम विकेट चटकाए। और उनकी इसी किफायती गेंदबाजी ने Oman के लिए उम्मीदें कायम रखी और मैच को सुपर ओवर तक पहुंचा दिया।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights