Friday, June 14, 2024

Modi Oath Ceremony: प्रधानमंत्री शपथ समारोह में शामिल होंगे विपक्ष नेता मल्लिकार्जुन खड़गे,निमंत्रण में इन विपक्ष नेताओं का नाम शामिल

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Modi Oath Ceremony: आज नरेंद्र मोदी (PM Modi) के लगातार तीसरी बार शपथ समारोह(Oath Ceremony) में कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) शामिल होने वाले है। जी हाँ उन्होंने राष्ट्रपति भवन में Modi के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का फैसला किया है। सूत्रों के मुताबिक, सबसे पहले मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपनी पार्टी और सहयोगियों के साथ चर्चा की उसके बाद निमंत्रण स्वीकार किया है।

दरअसल Modi के तीसरी शपथ समारोह में विपक्ष को भी निमत्रण दिया गया है। जिसमे से कुछ लोगो ने मना कर दिया है आने से तो वहीं कुछ लोग शामिल होंगे। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को BJP नेता प्रहलाद जोशी ने कल रात को निमंत्रण दिया था। इसके अलावा कांग्रेस नेता और राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने आज आरोप लगाया है कि उन्हें अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रण नहीं दिया गया है।

प्रमोद तिवारी ने कहा कि “मैं राज्यसभा में विपक्ष का उपनेता हूं। मुझे न तो पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कोई निमंत्रण मिला है और न ही भारत के गठबंधन सहयोगियों को। उन्होंने नरेंद्र मोदी को टारगेट करते हुए कहा, “शपथ समारोह को अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम बनाने के लिए नरेंद्र मोदी विदेशी मेहमानों को आमंत्रित करने में अधिक रुचि रखते हैं।”

ममता बनर्जी शपथ समारोह में नहीं होंगी शामिल

शपथ समारोह को लेकर ममता बनर्जी ने कहा है कि वह दिल्ली में नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी। उन्होंने बताया कि “मुझे न तो आमंत्रण मिला है, न ही मैं जाऊंगी। मैंने पहले ही कहा है कि मैं देश के लोगों को उनके लिए वोट नहीं देने की शुभकामनाएं देती हूं।”

Mamta Banerjee
Mamta Banerjee

ममता बनर्जी के अलावा कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पहले दावा किया था कि अगर उन्हें निमंत्रण मिलता है तो भारत ब्लॉकइस कार्यक्रम में शामिल होने के बारे में सोचेंगे। लेकिन अब उनका कहना है कि “शपथ ग्रहण समारोह के लिए केवल अंतरराष्ट्रीय नेताओं को आमंत्रित किया गया है। हमारे नेताओं को अभी तक निमंत्रण नहीं मिला है।”

जानकारी के लिए बता दें, आज शाम का पुरे भारत को इंतज़ार है क्योंकि आज शाम 7:15 बजे नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। वे दो पूर्ण कार्यकाल पूरा करने के बाद तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनने के जवाहरलाल नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी करेंगे। इस समारोह के लिए कई सारे मेहमान उपस्थित होंगे। जिसको लेकर राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलों की पांच कंपनियां तैनात की गयी है।

यह भी पढ़ें – Narendra Modi Oath Ceremony: आज तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, 18 अन्य सांसद भी मंत्री पद के लिए ले सकते है शपथ,जानिए पूरी लिस्ट

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights