Monday, June 17, 2024

CEO Surinder Chawla के इस्तीफे से Paytm के शेयर में हुआ भारी नुक्सान

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। पहले तो पेटीएम पेमेंट्स बैंक के CEO सुरिंदर चावला (Surinder Chawla) ने इस्तीफा दे दिया। उसके बाद अब BSE और NSE दोनों पर स्टॉक 4 फीसदी गिरकर 388 रुपये पर आ गया है। आज सुबह के कारोबार के दौरान कंपनी का बाजार मूल्यांकन 463.84 करोड़ रुपये घट गया।

बता दें पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) को बैंकिंग नियामक RBI की निषेधात्मक कार्रवाई के सामने के बिच ही मंगलवार को सुरिंदर चावला का इस्तीफा सामने आया।

PPBL सीईओ Surinder Chawla ने क्यों दिया इस्तीफा ?

वन97 कम्युनिकेशंस ने मंगलवार को एक नियामक फाइलिंग में कहा कि, PPBL के प्रबंध निदेशक और CEO सुरिंदर चावला ने व्यक्तिगत कारणों से और बेहतर करियर की संभावनाएं तलाशने के लिए 8 अप्रैल, 2024 को अपना इस्तीफा दे दिया है।

साथ ही ये भी बतया गया कि उन्हें 26 जून, 2024 को व्यावसायिक घंटों की समाप्ति से PPBL से भी मुक्त कर दिया जाएगा। फ़िलहाल सुरिंदर चावला के इस्तीफे का असर अब पेटीएम के स्टॉक पर पड़ता हुआ दिख रहा है।

जानकारी के लिए बता दें, चावला पिछले साल जनवरी में ही PPBL से जुड़े थे। लेकिन उनके कार्यकाल में PPBL नियामकीय मानकों का बार-बार उल्लंघन करने की वजह से हाल ही में RBI के सख्त निर्देशों की जिद में आ गई।

आरबीआई ने 31 जनवरी को अपने आदेश में कहा था कि पीपीबीएल 29 फरवरी के बाद किसी भी ग्राहक खाते, वॉलेट, फास्टैग और अन्य उपकरणों में जमा या टॉप-अप स्वीकार न करे। लेकिन बाद में यह समयसीमा 15 मार्च तक बढ़ा दी गई थी।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights