Friday, June 14, 2024

भारत के खिलाफ हार के बाद बौखलाए PCB अध्यक्ष, दे डाला बड़ा बयान

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

PCB Chairman Mohsin Naqvi: न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारत ने 6 रनों से शानदार जीत दर्ज की। इस मुकाबले में पहली पारी के बाद ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया शायद ये मैच हार जाए क्योंकि रोहित शर्मा(Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम 119 रनों पर ऑल ऑउट हो गई थी।

भारत की बल्लेबाजी फ्लॉप होने के बाद सारी जिम्मेदारी गेंदबाजों पर आ चुकी थी और इस रोमांचक मुकाबले में उन्होंने मेन इन ब्लू को 6 रनों की अविश्वसनीय जीत दिला दी। इस मुकाबले में पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी(Mohsin Naqvi) ने टीम में बड़े बदलाव के संकेत दिए हैं।

दरअसल, ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अब पाकिस्तान के लिए आगे की राह बहुत ही मुश्किल हो चुकी है। मेन इन ग्रीन को सुपर-8 में क्वालीफाई करने के लिए दूसरी टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना होगा। ऐसे में PCB के चेयरमैन का मानना है कि टीम में बड़े बदलाव करने होंगे और उन्हे कुछ कड़े फैसले लेने होंगे।

बता दें कि इस कम स्कोर वाले मैच में भी बाबर आजम(Babar Azam) की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी और आज वो विश्व कप से बाहर होने के करीब पहुंच गए हैं। भारत के खिलाफ मुकाबला हारने के बाद न्यूयॉर्क में मीडिया से बातचीत के दौरान PCB के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने बड़ा बयान दिया है।

babar azam and rohit sharma
babar azam and rohit sharma

PCB अध्यक्ष ने कहा, “मुझे लगा था कि टीम को मैच जीतने के लिए मामूली सर्जरी की जरूरत है लेकिन अब ऐसा लगता है कि बड़ी सर्जरी करनी होगी। जिस तरह से हमें अमेरिका के खिलाफ हार मिली और अब भारत से भी कुछ इसी तरह से हारे हैं, जो बहुत ही निराशाजनक है। हमें अब टीम में मौजूद खिलाड़ियों से आगे बढ़कर अन्य प्लेयर्स पर भी ध्यान देने की जरूरत है। हर किसी के मन में यही सवाल है कि टीम अच्छा प्रदर्शन क्यों नहीं कर रही है? अभी भी वर्ल्ड कप चल रहा है और हम बाहर बैठकर सारी चीजों पर गौर करेंगे।”

अगर मैच की बात करें तो इस मुकाबले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और उनके गेंदबाजों ने शानदार बॉलिंग की थी। बाबर एंड कंपनी के सामने भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते हुए नजर आए और पूरी टीम 119 रनों पर ऑल ऑउट हो गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत अच्छी रही लेकिन भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी आग उगलती गेंदबाजी से नीली जर्सी की मैच में वापसी कराई। बुमराह ने इस मुकाबले में 4 ओवर में 11 रन खर्च करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए और उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights