Thursday, July 25, 2024

पीएम मोदी और राहुल गांधी ने क्यों मिलाया एक दूसरे से हाथ, वीडियो हुआ वायरल

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

PM Modi and Rahul Gandhi Viral Video: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसपे लोग तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे है। ये वीडियो संसद का बताया जा रहा है जिसमे पीएम मोदी और राहुल गांधी एकदूसरे से हाथ मिला रहे है।

दरअसल आज संसद में लोकसभा स्पीकर के चुनाव में NDA के उम्मीदवार ओम बिरला विजयी हुए हैं। ओम बिरला को 18वीं लोकसभा का स्पीकर चुना गया। इस दौरान ओम बिरला को पीएम मोदी खुद उनके आसन तक लेकर आए।

इस खास पल के दौरान कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी सामने आकर सबसे पहले ओम बिरला से हाथ मिलाकर उन्हें बधाई दिए। ओम बिरला को बधाई देने के बाद राहुल गांधी ने पीएम मोदी से भी हाथ मिलाया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gbn24 News (@gbn24.news)

ओम बिरला को पीएम मोदी खुद उनके आसन तक क्यों ले गए

दरअसल ये एक परम्परा है। इसमें सदन नेता यानी कि पीएम मोदी नेता विपक्ष यानी राहुल गांधी लोकसभा अध्‍यक्ष पद के लिए चुने गए सांसद को उनकी सीट से लेकर अध्‍यक्ष की कुर्सी तक लेकर जाते हैं। पीएम मोदी ने इसी परम्परा को देखते हुए ओम बिरला को खुद उनके आसन तक लेकर गए। सदन में पीएम मोदी और राहुल गांधी का एकदूसरे से हाथ मिलाना एक ऐतिहासिक पल बताया जा रहा है।

एक दिन पहले नेता विपक्ष चुने गए राहुल गांधी

बता दें, ये ऐतिहासिक पल से पहले राहुल गांधी को विपक्षी गठबंधन ने नेता विपक्ष चुना हैं। 10 साल बाद ये मौका आया है जब विपक्ष के नेता की कुर्सी खाली नहीं जाएगी। इस बार विपक्ष का एक नेता (राहुल गांधी) सरकार के सामने उसकी बात रखेगा। तो वहीं जानकारी के लिए बता दें, नेता विपक्ष के तौर पर सदन में जिम्मेदारी लेने वाले वह गांधी परिवार के तीसरे नेता हैं। इससे पहले सोनिया गांधी और राजीव गांधी सदन में नेता विपक्ष रह चुके हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights