Monday, June 17, 2024

चुनावी प्रचार करने मिर्जापुर के बाद मुख्तार अंसारी के गढ़ मऊ पहुंचे PM Modi, जानिए जनता से क्या कहा

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

PM Modi in Mau: देश में चल रहे लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर छठे चरण का मतदान 25 मई को समाप्त हो चूका है। अब अगला और आखिरी मतदान 1 जून को होने वाला है। सातवे चरण में 8 राज्यों की 57 सीटों के लिए मतदान किया जाएगा। उसके बाद 4 जून को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। जिसमे पता चलेगा कि इस बार किसकी सरकार होगी। हालांकि सभी राजनीतिक पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) उत्तर प्रदेश(UP) की जिला मऊ(Mau) पहुंचे हुए है और चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे है।

दरअसल PM Modi मऊ की घोसी लोकसभा सीट पर जनसभा को संबोधित कर रहे है जहाँ वो NDA के तीन प्रत्याशियोंं के लिए जनसमर्थन मांग रहे है। जिनमे बलिया प्रत्यशी नीरज शेखर, घोसी प्रत्याशी अरविंद राजभर और सलेमपुर से प्रत्याशी रविंद्र कुशवाहा का नाम शामिल हैं। इसके अलावा पीएम मोदी विपक्ष पर हमलावर है। वो अपनी हर एक सम्बोधन में विपक्ष पर निशाना साध रहे है।

PM Modi ने सबसे पहले सपा को घेरते हुए बोला, सपा ने हमेशा साजिश  की तहत पूर्वांचल को पिछड़ा बनाए रखा। ऐसे लोगों को पूर्वांचल बार-बार सजा देगा। जिन्होंने इस क्षेत्र के साथ विश्वासघात किया, इंडी गठबंधन के वे लोग जिन्होंने आपके घरों में आग लगाया, जिन्होंने आपकी जमीनों पर कब्जा किया साथ ही जो माफिया के लिए आंसू बहाते हैं ऐसे लोगों को अब पूर्वांचल में पैर नहीं रखने देना है।

PM Modi अपनी स्पीच के हर लाइन में माफियां का जिक्र कर रहे है तो आपको बता दें, पीएम मोदी जहां अभी चुनावी प्रचार कर रहे है कभी वो जगह माफिया मुख्तार अंसारी का गढ़ था। आज मुख्तार अंसारी इस दुनिया में नहीं है हालांकि कुछ वक्त पहले मऊ में उनकी तूती बोलती थी।

PM Modi ने आरक्षण को लेकर सपा को घेरा

PM Modi ने आरक्षण की बात करते हुए कहा कि, ”जो पहली बार मतदाता हैं, उन्हें सपा का 2012 का घोषणा पत्र शायद याद नहीं होगा। 2012 में सपा ने अपने घोषणा पत्र में साफ-साफ लिखा है, जैसे बाबा साहेब अंबेडकर ने दलितों को आरक्षण दिया, वैसा ही आरक्षण मुसलमानों को दिया जाएगा। ये संविधान की भावना के खिलाफ है, लेकिन इंडी वालों को इसकी कोई परवाह नहीं”।

इतना ही नहीं PM Modi जनता को समझाने के लिए कहा कि, सपा- कांग्रेस का इंडी गठबंधन सभी जातियों को आपस में लड़ा रहा है। वो लोग चाहते हैं कि सभी जाति आपस में झगड़ा करके कमजोर हो जाए। उन्हें इससे ये फायदा होगा कि जब समाज के लोग एकजूट नहीं रहेंगे और आपस में लड़ेंगे तो आपका असली मुद्दों से ध्यान हट जाएगा। जब तक समाज के लोग एकजुट नहीं रहेंगे। आपस में एक दूसरे के बाल नोचेंगे तो आपका असली मुद्दों से ध्यान भटक जाएगा। इसका फायदा इंडी गठबंधन को होगा।

pm modi in up

पीएम मोदी के साथ चुनावी प्रचार में पहुंचे ब्रजेश पाठक

चुनाव प्रचार के दौरान PM Modi के साथ उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री एके शर्मा, कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान, कैबिनेट मंत्री दयाशंकर सिंह, राज्य मंत्री दानिश अंसारी, कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर सहित एक मंच पर सहयोगी दल के बड़े नेता शामिल है।

बता दें घोसी आने से पहले आज सबसे पहले PM Modi मिर्जापुर गए थे उन्होंने वहां कांग्रेस की सच्चाई दिखाई उसके बाद वो मऊ जिला के घोसी आये हुए है यहां से वो गोरखपुर के बांसगांव में पहुंचेंगे और चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights