Wednesday, May 29, 2024

वाराणसी पहुंच तीसरी बार पीएम मोदी ने भरा नामांकन पत्र

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) वाराणसी सीट से लोकसभा चुनाव के लिए आज नामांकन करेंगे। आज मंगलवार को पीएम मोदी वाराणसी सीट से तीसरी बार नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन से पहले पीएम मोदी काल भैरव मंदिर पहुंचे, जहाँ उन्होंने बाबा काल भैरव से जीत का आशीर्वाद लिया। इसके बाद अब वे नामांकन दाखिल करने के लिए डीएम दफ्तर पहुंच चुके हैं। जहाँ उन्होंने वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन दाखिल कर लिया है।

दरअसल 2014 और 2019 में वाराणसी सीट से चुनाव जितने के बाद आज 2024 चुनाव के लिए पीएम मोदी नामांकन करने डीएम कार्यालय पहुंचे है। बता दें डीएम कार्यालय के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। नामांकन के बाद पीएम मोदी रुद्राक्ष में कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी के नामांकन पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि ‘आज उनका नामांकन है जो पूरी दुनिया में लोकप्रियता में नंबर एक पर हैं, हम खुशनसीब हैं कि हमें इसमें शामिल होने का मौका मिला है’ फ़िलहाल मोदी के नामांकन में शामिल होने के लिए एकनाथ शिंदे वाराणसी के एक होटल से रवाना हो चुके है।

नामांकन से पहले पीएम मोदी ने किया पोस्ट

तो वहीं नामांकन से पहले पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया हेंडल एक्स पर वाराणसी के रोड शो को लेकर पोस्ट साझा किया है। पोस्ट साझा करते हुए नुंहोने लिखा कि ‘काशी के मेरे परिवारजनों ने रोड शो में जो स्नेह और आशीर्वाद बरसाया, वह मेरे जीवन का अविस्मरणीय क्षण बन गया है.’

जानकारी के लिए बता दें, वाराणसी नामांकन भरने गए पीएम मोदी वाराणसी के मौजूदा सांसद और उम्मीदवार हैं। उनके टक्कर में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश पार्टी प्रमुख अजय राय को वाराणसी से मैदान में उतारा है।

पीएम मोदी के नामांकन में ये नेता हुए शामिल

प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ, महाराष्‍ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा मौजूद रहेंगे.

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे