Friday, May 20, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalPM Modi in Varanasi Live: पीएम मोदी ने बटन दबाकर पूर्वांचल को...

PM Modi in Varanasi Live: पीएम मोदी ने बटन दबाकर पूर्वांचल को दिया अमूल दूध प्लांट का तोहफा

spot_imgspot_img

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के बाद 10 दिन के अंदर दूसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंचे हैं। यहां से करीब 12 किमी दूर करखियांव स्थित सभास्थल पर सड़क मार्ग से पहुंचे। प्रधानमंत्री वहां 870.16 करोड़ से अधिक लागत वाली 22 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया। साथ ही, 1225.51 करोड़ की पांच परियोजनाओं की आधारशिला रखा। इनमें सबसे बड़ा प्रोजेक्ट 475 करोड़ से करखियांव में बनास डेयरी संकुल है। 30 एकड़ भूमि में फैले इस डेयरी का निर्माण दो वर्ष में होगा। प्लांट में प्रतिदिन पांच लाख लीटर दूध उत्पादन का लक्ष्य है। इसके अलावा ओल्ड काशी के छह वार्डों के पुनर्विकास, बेनियाबाग में पार्किंग और पार्क, नदेसर व सोनभद्र तालाबों का सुंदरीकरण, रमना में 50 एमएलडी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट और स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 720 स्थानों पर करीब 1400 उन्नत निगरानी कैमरा लगाने के कार्य का भी शुभारम्भ होगा। लोकार्पण-शिलान्यास के बाद प्रधानमंत्री एक जनसभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ जौनपुर व मछलीशहर के सांसद और वाराणसी व जौनपुर के सभी विधायक मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री अपराह्न करीब तीन बजे दिल्ली लौटेंगे।

लाइव अपडेट्स:

-पीएम मोदी ने 2100 करोड़ की 22 परियोजनाओं की दी सौगात, 20 लाख परिवारों को ऑनलाइन खेतौनी जारी की। 

-पीएम मोदी ने बटन दबाकर पूर्वांचल को दिया दूध प्लांट का तोहफा, 200 करोड़ की लागत वाली डेरी रखी नींव

-सीएम योगी ने कहा कि किसानों को दूध से कमाया बोनस भी किसानों को वापस मिलने जा रहा है। 2100 करोड़ की योजनाओं की सौगात भी काशी को मिलेगी। योगी ने कहा कि, पिछले 10 दिनों से काशी में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है। काशी की सांस्कृति पहचान को वैश्विक स्तर तक पहुंचाने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही है, इसके लिए उनका यूपी और मेरी ओर से आभार व धन्यवाद।

सीएम योगी ने पीएम मोदी का स्वागत किया। सीएम योगी ने कहा कि 13 दिसंबर को पीएम मोदी ने जो वाराणसी को सौगात दिया उसे देश की जनता निहार रही। काशी को दुनिया भर में पहचान मिली। पीएम ने काशी से दुनिया को संदेश दिया। 

-पीएम मोदी जनासभास्थल पर पहुंच गए हैं। पीएम मोदी  विकास परियोजनाओं के मॉडल का अवलोकन किया जिनका आज वो शिलान्यास करने वाले हैं।

-पीएम मोदी वाराणसी एयरपोर्ट पर नेताओं से मुलाकात के बाद पिंडरा स्थित कखरियांव में कार्यक्रम स्थल के लिए सड़क मार्ग से निकले। थोड़ी देर में पीएम मोदी और सीएम योगी जनसभा स्थल पहुंचेंगे।

-पीएम मोदी का विमान वाराणसी के बाबतपुर स्थित एयरपोर्ट पर लैंड कर चुका है। स्वागत के लिए सीएम योगी और राज्यपाल मौजूद हैं।   

पीएम मोदी के कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा के चौकस इंतेजाम किया गया है। हाईवे के दोनों किनारों पर बैरिकेडिंग भी की गई है। प्रधानमंत्री का जनसभा स्थल सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है और काले कपड़े पहन कर किसी को भी नहीं जाने दिया जाएगा। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments