Friday, June 14, 2024

PM Modi हिंदू-मुस्लिम का मुद्दा उठाने के आरोप पर आखिर क्या बोले; CM केजरीवाल कर सकते हैं प्रेस कांफ्रेंस

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Lok Sabha Elections 2024: PM Modi ने कहा हिंदू-मुस्लिम का मुद्दा उठाने का आरोप उन पर लगाया जा रहा है, पर कांग्रेस की तुष्टीकरण वाली राजनीति का वह पर्दाफाश कर रहे हैं।

PM Modi महाराष्ट्र के ठाणे में Lok Sabha Election 2024 के लिए हुई एक रैली के दौरान बोले कि हिंदू-मुस्लिम का मुद्दा उठाने का आरोप उन पर लगाया जा रहा है, लेकिन सिर्फ ‘इंडी’ गठबंधन और कांग्रेस की तुष्टीकरण की राजनीति और धार्मिक आधार पर लोगों को बांटने की उनकी जो साजिश है उसका पर्दाफाश वह कर रहे हैं। इसके साथ ही PM Modi ने कहा कि कभी भी कांग्रेस विकास की बात नहीं कर सकती, लेकिन केवल वह हिंदुओं और मुसलमानों के बीच दरार पैदा कर सकती है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि उनके पूर्ववर्ती डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा था कि अल्पसंख्यकों का देश के संसाधनों पर पहला अधिकार है।

आपको बतादें कि विपक्षियों की तुलना उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुशासन और दुर्योधन से करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) का सारथी बनकर PM Narendra Modi Lok Sabha Election रूपी महाभारत में ‘दुर्योधनों और दुशासनों’ के खिलाफ कृष्ण की भूमिका में खड़े हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) उम्मीदवारों के पक्ष में आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जालौन और महोबा में कांग्रेस के साथ ही विपक्षियों पर तीखे प्रहार किए। बतादें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रत्याशी अनुराग शर्मा के समर्थन में योगी आदित्यनाथ ने एक रोड शो भी किया।

CM केजरीवाल कर सकते हैं प्रेस कांफ्रेंस

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को वोट नहीं देने की अपील लोगों से करते हुए ये नारा दिया कि ”जो करे केजरीवाल को प्यार, वो करे मोदी को इनकार।” नारे देने के साथ ही केजरीवाल ने संविधान “बचाने” के लिए और “तानाशाही” को खत्म करने के लिए लोगों से विपक्षी दलों के जो गठबंधन के उम्मीदवार हैं उनको वोट देने की अपील करते हुए कहा ‘इंडिया’ गठबंधन केंद्र में अगर सरकार बनाता है तो देश की प्रगति के लिए वह काम करेगा और इसके लिए उनका जेल जाना मायने नहीं रखता है।

इस बार Lok Sabha Elections दिल्ली में ‘आप’ और कांग्रेस ‘इंडिया’ गठजोड़ के तहत मिल कर लड़ रही हैं। बतादें कि चार सीट पर आम आदमी पार्टी (आप) ने उम्मीदवार उतारे हैं, वहीं तीन Lok Sabha क्षेत्रों में कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी खड़े कर दिए हैं। आज CM अरविन्द केजरीवाल लखनऊ में हैं. खबर है कि सपा कार्यालय से वो प्रेस कांफ्रेंस कर सकते हैं।

इसके अलावा आपको बतादें कि शरद पवार ने जो राष्ट्रवादी कांग्रेस पाटी (शरदचंद्र पवार) प्रमुख हैं, उन्होंने ये दावा किया है कि देश में हाल के दिनों में PM Narendra Modi द्वारा अपनाया गया रुख विभिन्न समुदायों को पास लाने के बजाय सांप्रदायिक वैमनस्य बढ़ा सकता है। दरअसल, अपनी पार्टी के उम्मीदवार भास्कर भगारे के पक्ष में पवार महाराष्ट्र के डिंडोरी Lok Sabha क्षेत्र में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। शरद पवार ने कहा, ‘‘Narendra Modi देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जिनके रुख से विभिन्न धर्मों और जातियों के बीच सांप्रदायिक वैमनस्य बढ़ सकता है। मैंने आज नासिक में उनका भाषण सुना, और यह मेरी अपेक्षाओं के अनुरूप था। उनका रुख ऐसा होना चाहिए था जिससे विभिन्न समुदाय और धार्मिक समूह करीब आते।’’ बतादें कि केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद भारती पवार के साथ भगारे का मुकाबला है.

कांग्रेस और सपा पर मोहनलालगंज Lok Sabha सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) उम्मीदवार कौशल किशोर के समर्थन में आयोजित एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनता से झूठ बोलने का आरोप लगाया। राजनाथ सिंह ने कहा कि, ”झूठी अफवाह फैलाई जा रही है। सपा और कांग्रेस के नेता जनता से झूठ बोल रहे हैं कि भाजपा की सरकार आएगी तो आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा। सच्चाई यह है कि आरक्षण कभी खत्म नहीं होगा।”

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights