Friday, June 14, 2024

विपक्षी दल के परमाणु हथियारों को नष्ट करने के चुनावी वादे पर PM Modi ने साधा निशाना!

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

PM Modi ने कहा कि देश के खिलाफ एक खतरनाक ऐलान विपक्षी गठबंधन में शामिल एक दल ने किया है. अपने मैनिफेस्टो में PM Modi ने ये कहा है कि ‘भारत के परमाणु हथियार (Nuclear-Weapons) नष्ट कर देंगे और दरिया में उन्हें डुबो देंगे.’ उन्होंने ये पूछा है कि क्या भारत जैसे देश, जिसके दोनों तरफ के पड़ोसियों के पास परमाणु हथियार हों. परमाणु हथियार उस देश में क्या समाप्त करना ठीक रहेगा? परमाणु हथियार क्या समाप्त होने चाहिए.

आपको बतादें कि इंडिया ब्लॉक देश के परमाणु हथियारों को खत्म करने के वादे वाले सीपीआई (एम) के मेनिफेस्टो को लेकर अब BJP निशाने पर आ चूका है. दरअसल, एक जनसभा को राजस्थान के बाड़मेर में हाल ही में PM Modi ने संबोधित करते हुए जमकर विपक्षी पार्टी के परमाणु हथियारों को नष्ट करने के चुनावी वादे पर निशाना साधा था.

PM Modi ने कहा कि Congress से ‘मैं ये पूछना चाहता हूं कि किसके इशारे पर आपके ये साथी इशारे पर काम कर रहे हैं. भारत को शक्तिहीन करने चाहने वाला ये कैसा गठबंधन है? हमारे परमाणु हथियारों (Nuclear-Weapons) को आपका ये गठबंधन किसके दबाव में समाप्त करना चाहता है. देश को Modi शक्तिशाली करना चाहता है. देश को ये लोग कमजोर बनाना चाहते हैं. लेकिन कमजोर देश हमें मंजूर नहीं है. इनको देश सजा देगा.’

‘परमाणु हथियारों को नष्ट करना संभव नहीं’-

जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने भी परमाणु हथियारों को नष्ट करने के सीपीएम के चुनावी वादे की आलोचना की है. राजीव रंजन जो जेडीयू के राष्ट्रीय सचिव है उन्होंने विपक्ष को भारत के रणनीतिक हितों के खिलाफ बयानबाजी के लिए कठघरे में खड़ा किया. और उन्होंने कहा कि एक सशक्त देश है भारत, इसलिए भारत को अपनी इस लय को बरकरार रखने की आव्यशकता है.

वहीं रामगोपाल यादव जो समाजवादी पार्टी के सांसद हैं उन्होंने कहा कि ‘परमाणु हथियारों को नष्ट करना संभव नहीं है. इसलिए हम ऐसा नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि इसका समर्थन हम नहीं करेंगे. और कोई ऐसा नहीं कर सकता. अगर परमाणु हथियार हमारे पड़ोसी देशों के पास हैं तो हमारे पास भी परमाणु हथियार होना जरुरी है.

इस मामले को लेकर राष्ट्रीय जनता दल यानि (RJD) ने कहा है कि गलत संदर्भ में इसे लिया जा रहा है. राष्ट्रीय जनता दल यानि (RJD) के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि अपने भाषणों में हमेशा PM Modi चीन और पाकिस्तान का जिक्र करते हैं. और गलत संदर्भ में सीपीआईएम के बयान को लिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि तलवार बांटने की बात PM करते हैं.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights