Monday, June 17, 2024

भारत का Arunachal Pradesh अभिन्न हिस्सा था, है और रहेगा’, PM Modi ने दिया जवाब

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

चीन की आलोचना करते हुए कुछ दिनों पहले विदेश मंत्री S. Jaishankar ने ये कहा था की भारत का अविभाज्य और अभिन्न हिस्सा Arunachal Pradesh है और रहेगा, और Arunachal Pradesh के क्षेत्रों के नाम चीन के द्वारा बदलने के प्रयास से इस बात का इनकार नहीं किया जा सकता. PM Modi ने चीन की इस हरकत पर जवाब दिया है।

जैसा की सब जानते है कि Arunachal Pradesh को लेकर चीन और भारत के बीच विवाद काफी बढ़ चुका है। आपको बतादें कि राज्य के विभिन्न स्थानों के 30 नए नामों की चौथी सूची चीनी सरकार ने कुछ दिनों पहले जारी करी। और इसपर कड़ी प्रतिक्रिया Modi सरकार ने जाहिर की है। वहीं इस बीच चीन के इस फैसले की घोर निंदा करते हुए PM Modi ने प्रतिक्रिया दी है। और कहा है की “Arunachal Pradesh भारत का अभिन्न अंग है, था और हमेशा रहेगा।”

S. Jaishankar: Arunachal Pradesh भारत का अविभाज्य और अभिन्न हिस्सा:

चीन की आलोचना करते हुए विदेश मंत्री S. Jaishankar ने कुछ दिनों पहले ये कहा था कि,” चीन के जरिए Arunachal Pradesh के क्षेत्रों के नाम बदलने के प्रयास से इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि Arunachal Pradesh भारत का अविभाज्य और अभिन्न हिस्सा है और रहेगा।” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “भारतीय राज्य Arunachal Pradesh था, है और भविष्य में भी रहेगा।” S. Jaishankar ने ये बोला कि “नाम बदलने से कुछ हासिल नहीं होने वाला है। और पूछा की आपके घर का नाम अगर मैं बदल दूं, तो क्या वह मेरा हो जाएगा?

Arunachal Pradesh देश का अभिन्न हिस्सा है:

भारत Arunachal Pradesh के स्थानों का नाम चीन द्वारा बदलने की कवायद को भारत खारिज करता रहा है। और भारत का ये कहना है कि Arunachal Pradesh देश का अभिन्न हिस्सा है, और इस वास्तविकता में काल्पनिक नाम रख देने से कोई बदलाव नहीं आएगा।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights