Monday, June 24, 2024

पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री पद से दिया इस्तीफा,नीतीश कुमार समेत जानिए किन नेताओं ने दिया BJP का साथ

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

PM Modi resigns from the Prime Minister post: लोकसभा चुनाव(Lok Sabha Election 2024) के परिणाम सामने आने के बाद राजनीति गलियारों में सनसनी तेज़ हो गई है। हर तरफ से ये सवाल सामने आ रहा है कि इस बार प्रधानमंत्री की कुर्सी पर कौन बैठेगा। चुनाव परिणाम के मुताबिक NDA गठबंधन को इस बार 293 सीटों पर जीत मिली है तो वहीं विपक्ष गठबंधन INDIA को 272 सीटें मिली है। जिसके बाद आज दोनों गठबंधन का दिल्ली में अलग अलग बैठक था। बैठक के बाद पीएम मोदी (PM Modi) ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

PM MODI TEAM

दरअसल NDA गठबंधन को इस चुनाव में बहुमत मिला है जिसके बाद तय हो गया है कि नरेंद्र मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री पद को संभालेंगे। जी हाँ PM Modi तीसरी बार प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने के लिए तैयार है। जिसके लिए उन्होंने दिल्ली में बैठक के बाद राष्ट्रपति भवन पहुंचे। राष्ट्रपति भवन पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) से मुलाकात कर केंद्रीय मंत्रिमंडल और 17वीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की जिसके बाद नई सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा।

ख़बरों के मुताबिक PM Modi ने आज राष्ट्रपति से मुलाकात की और मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा सौंप दिया है। तो वहीं राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और नरेंद्र मोदी और मंत्रिपरिषद से नई सरकार के कार्यभार संभालने तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया है।

चुनाव परिणाम आने के बाद और NDA की दिल्ली में बैठक से पहले लोगो का सवाल था कि नीतीश कुमार(Nitish Kumar) क्या इस बार भी पलट जाएंगे और INDIA गठबंधन के तरफ मुड़ जाएंगे ? ये सवाल लोगो के मन में तब आया जब INDIA के तरफ से नीतीश कुमार को उप प्रधानमत्री बनने का ऑफर दिया गया था। हालांकि JDU के प्रमुख नीतीश कुमार ने साफ बोल दिया है कि वो BJP को सपोर्ट करेंगे।

जी हाँ बैठक के बाद नीतीश कुमार के साथ साथ टीडीपी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू समेत कई अन्य दलों ने साफ तौर पर एलान किया है कि वो पीएम मोदी का साथ देंगे। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि कई अन्य छोटे दल भी नई सरकार में NDA को समर्थन दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें – आज दिल्ली में NDA और INDIA की होगी बैठक, नीतीश कुमार भी होंगे बैठक में शामिल

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights