Wednesday, May 29, 2024

पटना साहिब गुरुद्वारे में PM Modi ने की सेवा, रोटियां बेलीं, खाना परोसा: आज इन जगहों में करेंगे चुनावी रैलियों को संबोधित

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

सोमवार को PM Narendra Modi पटना साहिब गुरुद्वारे पहुंचे. इस बीच PM Narendra Modi की कई तस्वीरें सामने आईं हैं, जिनमे अलग-अलग तरह से PM Modi गुरुद्वारे की सेवाएं करते नजर आए हैं. और एक फोटो में गुरुद्वारे के बड़े से देग में बड़ी करछुल चलाते भी PM Modi नजर आए हैं.

दरअसल, सोमवार को PM Narendra Modi बिहार की राजधानी पटना के प्रसिद्ध हरिमंदिर साहिब गुरुद्वारे पहुंचे. और गुरुद्वारे में पहुंचकर उन्होंने सेवा कार्य किया. जैसे उन्होंने श्रद्धालुओं को खाना परोसा, रोटियां बेलीं और साथ ही वहां आने वाले लोगों से मुलाकात भी की. देखें वीडियो-

एक दिन पहले हुआ था रोड शो

जैसा की सब जानते हैं कि गुरुद्वारा परिसर के आसपास PM Narendra Modi के दौरे से पहले सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. वहीं आपको बता दें कि एक दिन पहले ही PM Narendra Modi ने राजधानी पटना में विशाल रोड शो किया था. और इसके साथ ही वह शहर में रोड शो करने वाले पहले PM बन गए हैं.

यह था गुरु गोबिंद सिंह का जन्मस्थान

शायद आप में से कई लोग ये बात नहीं जानते होंगे लेकिन आपको बता दें कि तख्त श्री हरिमंदिर जी या पटना साहिब के नाम से भी तख्त श्री पटना साहिब को जाना जाता है. और बिहार की राजधानी पटना में स्थित सिखों के पांच तख्तों में से यह एक है. साथ ही बतादें कि इस 18वीं शताब्दी में गुरु गोबिंद सिंह के जन्मस्थान को चिह्नित करने के लिए तख्त का निर्माण महाराजा रणजीत सिंह ने करवाया था.

शुरुआती साल यहीं गुजारे थे

गुरु गोबिंद सिंह जो सिखों के दसवें गुरु कहे जाते हैं, उनका जन्म पटना में साल 1666 में हुआ था. और आनंदपुर साहिब जाने से पहले उन्होंने अपने प्रारंभिक साल भी यहीं बिताए थे. और एनडीए उम्मीदवारों के पक्ष में PM Narendra Modi को आज सारण, हाजीपुर और मुजफ्फरपुर में चुनावी रैलियों को संबोधित करना है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे