Friday, June 14, 2024

Lok Sabha Election 2024: Amit Shah ने स्पष्ट किया PM MODI आरक्षण नीति में कभी नहीं करेंगे छेड़ छाड़

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

आतिफा शेख

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव का शुरू हो गया है और सभी नेता जनता को लुभाने के लिए एक दूसरे पे ताज कसने से बिलकुल भी नहीं पीछे हट रहे फिर चाहे वो पक्ष हो या विपक्ष। इस बिच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने स्पष्ट किया कि नरेन्द्र मोदी सरकार आरक्षण नीति में कभी छेड़छाड़ नहीं करेगी। किसी और को भी ऐसा नहीं करने देगी।

Amit Shah ने यह भी कहा कि सरकार देश से नक्सलवाद को खत्म करने की पूरी कोशिश करेगी। गृह मंत्री ने उन अटकलों को भी खारिज कर दिया कि सरकार संविधान में संशोधन करने की योजना बना रही है।

बता दे, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि नरेन्द्र मोदी सरकार आरक्षण नीति में कभी छेड़छाड़ नहीं करेगी। किसी और को भी ऐसा नहीं करने देगी। शाह ने यह भी कहा कि सरकार देश से नक्सलवाद को खत्म करने की पूरी कोशिश करेगी। उन्होंने एक समाचार चैनल से इंटरव्यू में कहा कि हम आरक्षण की नीति को कभी नहीं छूएंगे और न ही किसी और को ऐसा करने देंगे।

गृह मंत्री ने उन अटकलों को भी खारिज कर दिया कि सरकार संविधान में संशोधन करने की योजना बना रही है। कहा कि अगर हमें संविधान बदलना था तो हम इसे पहले ही कर सकते थे। हमने दस साल तक संसद में बहुमत का दुरुपयोग नहीं किया है अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गाँधी पर निशाना साधा और कहा बहुमत का दुरुपयोग करने की आदत कांग्रेस की है, हमारी नहीं।

शाह ने कहा कि भाजपा की commitments में कोई बदलाव नहीं आया है। महिला आरक्षण अधिनियम और नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) मोदी सरकार लेकर आई। उन्होंने कहा कि मैंने पूरे देश की यात्रा की है, हर कोई तीसरी बार पीएम मोदी के लिए वोट करने का इंतजार कर रहा है। भाजपा इस बार लोकसभा चुनाव में दक्षिण भारत में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।

शाह ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने बार-बार नक्सलियों से हिंसा छोड़ने को कहा है 90 दिनों में, छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार ने नक्सलवाद से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर काम किया है। हम भारत से माओवाद को खत्म कर देंगे। उन्होंने यह भी दावा किया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस शासन के दौरान नक्सलियों पर कोई लगाम नहीं थी।

गृह मंत्री शाह ने लोगों से मजबूत सरकार चुनने की अपील की। यह मतदान भारत के उज्ज्वल भविष्य को आकार देने के लिए है। शाह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि, मैं मेरे बहनों-भाइयों से अपील करता हूं कि भारत को पूरे विश्व में मान-सम्मान दिलाने वाली, देश की सीमाओं को सुरक्षित रखने वाली, गुलामी के प्रतीकों से देश को मुक्त करने वाली, देश को भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और तुष्टिकरण से मुक्त करने का संकल्प दिखाने वाली मजबूत सरकार चुनने के लिए ऐतिहासिक संख्या में मतदान करें।

उन्होंने लोगों से ऐसी सरकार चुनने की अपील की जिसने न केवल विकास को गति दी है बल्कि सीमाओं पर अचूक सुरक्षा सुनिश्चित की है, हर गरीब को स्वास्थ्य, आवास, बिजली और गैस सुविधाएं देने की बात की है उन्होंने कहा कि मैं इस चरण में मतदान करने वाले सभी मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं क्योंकि आपके हर वोट में सुरक्षित, विकसित और आत्मनिर्भर भारत बनाने की ताकत है।

एक अन्य पोस्ट में शाह ने सभी पहली बार मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान प्रक्रिया में भाग लेने की अपील की। शाह ने यह भी कहा, अपने वोट की शक्ति से एक ऐसी सरकार चुनें जो आपको विश्व शिक्षा और बेहतर भविष्य बनाने के अवसर प्रदान करेगी। साथ ही, अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों को मतदान में भाग लेने के लिए प्रेरित करें।

सभी नेता अपनी पूरी कोशिस कर रहे है जनता को लुभाने में लेकिन ये तो जनता है वो सब जानती है और इस बार जनता किसे सत्ता में लाती है यह देखना बेहद दिलचसप होगा अभी के लिए बस इतना है

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights