Wednesday, May 29, 2024

Pakistan सरकार में आया बड़ा भूचाल, PM शहबाज ने दिया इस्तीफा, नवाज शरीफ संभालेंगे कमान

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Pakistan मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी में चल रहे अंदरूनी कलह के बीच शहबाज शरीफ ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। शहबाज शरीफ ने अपने बड़े भाई नवाज शरीफ के फिर से पार्टी की कमान संभालने का रास्ता खोल दिया।

शहबाज ने लेटर में लिखा

पीएमएल-एन महासचिव को लिखे अपने पत्र में शहबाज ने कहा कि उनके भाई ने प्रतिकूल हालात के दौरान पार्टी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी थी और कहा कि यह कर्तव्य उन्होंने पूरे समर्पण और गंभीरता के साथ निभाया। शहबाज शरीफ ने लेटर में आगे यह भी लिखा- मुझे लगता है कि अब मोहम्मद नवाज शरीफ के पीएमएल (एन) चीफ के तौर पर उनकी सही जगह संभालने का समय आ गया है. वह इस पद को संभालते हुए पार्टी का नेतृत्व करें और इसे आगे ले जाएं.

क्यों दिया इस्तीफा

नवाज (74) लंदन में अपनी इच्छा से चार साल रहने के बाद पिछले साल अक्टूबर में Pakistan लौटे थे। शहबाज का इस्तीफा पंजाब प्रांत में और संघीय स्तर पर पार्टी में अंदरूनी कलह के बीच आया है। राणा सनाउल्लाह, जावेद लतीफ, सीनेटर जावेद अब्बासी और पूर्व सीनेटर आसिफ सईद किरमानी सहित कई प्रमुख नेताओं ने सार्वजनिक रूप से पार्टी नेतृत्व की आलोचना की थी।

PML-N चुनेगी नया चीफ,28 मई को बुलाई बैठक

Pakistan के चैनल ARY न्यूज’ के अनुसार, शहबाज शरीफ के इस्तीफे के बाद PML-N ने 28 मई को नया अध्यक्ष चुनने के लिए लाहौर में जनरल काउंसिल की मीटिंग बुलाई है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे