Sunday, November 27, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalMaharashtra Political Crisis LIVE Updates:राज्यपाल दे सकते हैं फ्लोर टेस्ट का आदेश,...

Maharashtra Political Crisis LIVE Updates:राज्यपाल दे सकते हैं फ्लोर टेस्ट का आदेश, शिंदे गुट भी गुवाहाटी छोड़ आएगा चौपाटी

spot_imgspot_img

Maharashtra Politicsl Crisis LIVE Updates: रविवार को महाराष्ट्र का राजनीतिक संकट और गहरा गया। शिवसेना के कई कार्यकर्ता महाराष्ट्र और दिल्ली में पार्टी के विद्रोहियों के खिलाफ सड़कों पर उतर आए। उद्धव ठाकरे और बागी नेता एकनाथ शिंदे के बीच शिवसेना के नियंत्रण की लड़ाई के बीच दिन भर दावे और प्रतिवाद सामने आते रहे। इस बीच, डिप्टी स्पीकर की अयोग्यता नोटिस को लेकर शिंदे खेमे ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। डिप्टी स्पीकर की ओर से जारी अयोग्यता नोटिस और अजय चौधरी को विधायक दल का नेता बनाए जाने को चुनौती देते हुए दो याचिकाएं दायर की गई हैं। 

Uddhav Thackeray Government Crisis: फ्लोर टेस्ट की होगी मांग, शिंदे गुट भी गुवाहाटी छोड़ आएगा चौपाटी

भाजपा और एकनाथ शिंदे गुट की मांग पर राज्यपाल की ओर से विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक देवेंद्र फडणवीस के घर हुई बैठक में इस पर चर्चा हुई है। इसके अलावा एकनाथ शिंदे गुट भी गुवाहाटी छोड़कर चौपाटी आने पर विचार कर रहा है। बता दें कि संजय राउत की ओर से शिंदे गुट को चुनौती दी गई थी कि वह गुवाहाटी क्यों बैठे हैं, चौपाटी आएं और यहीं फैसला होगा। 

फडणवीस के आवास पर पहुंच रहे विधायक

महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल व अन्य विधायक देवेंद्र फडणवीस के आवास पर पहुंचे हैं। 

एकनाथ शिंदे ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद किया ट्वीट

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का बाद एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर कहा कि यह धर्मवीर आनंद दिघे और शिवसेना प्रमुख हिंदू सम्राट बालासाहेब ठाकरे के विचारों की विजय है।

थोड़ी देर में फडणवीस के घर पर होगी बैठक

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र भाजपा भी सक्रिय हो गई है। थोड़ी देर में देवेंद्र फडणवीस के घर पर बैठक होनी है। वहीं शिवसेना कार्यकर्ता शिंदे गुट के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। पुणे के हादासपार में अमरधाम श्मशान में बागी विधायकों की प्रतीकात्मक अंतिम यात्रा निकालकर विरोध किया गया।

निर्दलीय विधायक के दफ्तर पर हमला

निर्दलीय विधायक विनोद अग्रवाल के दफ्तर पर हमला हुआ है। सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार सेकहा है कि वह सभी विधायकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी उठाए। बता दें कि विनोद अग्रवाल भाजपा के समर्थक हैं और बागी निर्दलीय विधायक हैं।

श्रीकांत शिंदे बोले, वही हो रहा जो महाराष्ट्र के लोग चाहते हैं

एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे ने कहा, यह विद्रोह नहीं है बल्कि वही है जो महाराष्ट्र के लोग चाहते हैं। संजय राउत के शव वाले बयान का क्या मतलब है? यह महाराष्ट्र की संस्कृति नहीं है। वह किसी और को धमकी दें, हमें नहीं।

शिंदे गुट को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत


सुप्रीम कोर्ट ने शिंदे गुट को बड़ी राहत देते हुए अयोग्य ठहराए जाने वाले नोटिस पर जवाब देने के लिए 11 जुलाई शाम 5.30 बजे तक का समय दिया है। वहीं डिप्टी स्पीकर को आज ही जवाब देना है। 

शिंदे की याचिका पर महाराष्ट्र सरकार को नोटिस


मामले की अगली सुनवाई 11 जुलाई को होगी। सुप्रीम कोर्ट ने डिप्टी स्पीकर और महाराष्ट्र सरकार को नोटिस भेजा है। शिंदे की याचिका पर यह नोटिस जारी किया गया है। 
 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments