Wednesday, July 24, 2024

PPT Entrance Exam: PPT परीक्षा की डेट आई सामने, प्रवेश पत्र यहां करें डाउनलोड

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

PPT Entrance Exam: PPT परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CPEB) द्वारा पॉलिटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश हेतु पी.पी.टी. परीक्षा का आयोजन करने की घोषणा सामने आई है। परीक्षा का आयोजन राज्य के 32 जिला मुख्यालयों में 23 जून 2024 किया जाएगा। परीक्षा में बैठने के लिए अभ्यर्थीयों का प्रवेश पत्र भी आ गया है।

दरअसल पी.पी.टी. का फॉर्म भर परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थी आज 17 जून 2024 को अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते है। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आप इन वेबसाइट्स का इस्तेमाल कर सकते है।

1. vyapam.cgstate.gov.in
2. https://vyapamaar.cgstate.gov.in
3. http://cgstate.gov.in

इनमे से किसी भी लिंक का इस्तेमाल कर आप अपना प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते है। आप लिंक पर क्लिक कर अपने प्रोफाइल लॉगिन पेज पर जा सकते हैं जहाँ आपको अपन प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा। अगर आपको अपना PPT प्रवेश पत्र प्रिंट कराना हो। तो उस समय आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर SMS के माध्यम से एक संक्षिप्त यू.आर.एल. भेजा जाएगा। इस यू.आर.एल. को क्लिक कर आप अपने मोबाइल पर सीधे प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकेंगे और प्रिंट आउट ले सकते हैं।

PPT परीक्षा देने जाने से पहले जान ले ये पूरी जानकारी

CPEB के मुताबिक, परीक्षा समय से एक घंटे पहले परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाये। क्योकिं उनके मूल पहचान पत्र से उनका पहचान किया जा सके और परीक्षा केंद्र में जाने के लिए अनुमति दी जा सके। किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र के सम्बंध में किसी भी प्रकार की अगर कोई कठिनाई होती है तो हेल्पलाइन नंबर +91-0771-2972780 एवं मोबाइल नंबर +91-8269801982 पर संपर्क कर सकते हैं। परीक्षा का समय 9:00 से 12:15 बजे तक रहेगा।

PPT Entrance Exam date
PPT Entrance Exam date

इसके अलावा परीक्षा केंद्र पहुंचने से पहले परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र प्रिंट करा कर पास में रख ले। परीक्षा शुरू होने के बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में आने की अनुमति नहीं दिया जायेगा। साथ ही परीक्षार्थियों को अपना फोटोयुक्त मूल आई डी. प्रूफ जैसे मतदाता पहचान पत्र/ड्रायविंग लायसेंस/पेन कार्ड/आधार कार्ड /पासपोर्ट/विद्यालय का फोटोयुक्त परिचय पत्र/फोटोयुक्त अंकसूची मूलरूप में (फोटो कॉपी मान्य नहीं) परीक्षा दिवस में परीक्षा केन्द्र में लाना अनिवार्य होगा। मूल पहचान पत्र के अभाव में परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights