Monday, June 24, 2024

Columbia यूनिवर्सिटी बिल्डिंग पर फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों का कब्जा, खिड़की तोड़कर घुसी न्यूयॉर्क पुलिस

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

अमेरिका की Columbia यूनिवर्सिटी दो सप्ताह से प्रदर्शन के कारण ठप पड़ी है. फिलिस्तीन के समर्थन मे प्रदर्शन लगातार जार पकड़ता जा रहा है मंगलवार देर शाम न्यूयार्क पुलिस ने प्रदर्शन को रोकने के लिए उनपर धावा बोला। यह धावा पुलिस ने तब बोला जब मेयर एरिक एडम्स ने कुछ ही घंटे पहले प्रदर्शन खत्म करने कि घोषणा की थी। इजराइल हमास युद्ध को लेकर छात्रों मे प्रदर्शन के बीच मंगलवार सुबह प्रदर्शनकारियों ने Columbia विश्वविद्यालय की इमारत पर कब्जा कर लिया था पुलिस खिड़की तोड़कर इमारत मे घुसी। 50 छात्रों को गिरफ्तार किया गया है ।
मंगलवार को छात्रों ने Columbia विश्वविद्यालय के मैनहट्टन परिसर में हैमिल्टन हॉल के सामने प्रदर्शनकारी एकत्र हुए और उन्होंने फर्नीचर और अन्य चीजों से इमारत को अवरूद्ध कर दिया। छात्रों ने एक खिड़की से फिलस्तीनी झंडा फहराया।

निलंबन की मिली थी वॉर्निंग

दरअसल, छात्र रेडियो स्टेशन के द्वारा हॉल पर कब्जे का प्रसारण किया। और यह प्रदर्शन सोमवार दोपहर दो बजे के समय सीमा के लगभग 12 घंटे बाद शुरू हुआ। इन प्रदर्शनकारियों को सोमवार दोपहर तक वहां से हट जाने या निलंबन के लिए तैयार रहने को कहा गया था। बिल्डिंग की दूसरी मंजिल की खिड़की को पुलिस ने तोड़ दिया और सीढ़ी के सहारे उसमें दाखिल हुए। बड़ी संख्या में कैंपस में पुलिस अधिकारी मौजूद थे, जो भीड़ को पीछे कर रहे थे। इस दौरान प्रदर्शनकारी ‘शर्म करो, शर्म करो’ चिल्ला रहे थे।

50 से ज्यादा छात्र गिरफ्तार

आपको बतादें कि प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर पुलिस स्टेशन ले जाया जा रहा है। वह प्रदर्शनकारी जो गिरफ्तार नहीं हुए वह बाहर से नारेबाजी करते रहे। BBC की रिपोर्ट के मुताबिक शफीक ने पुलिस को पत्र लिखा और बताया कि छात्रों के अलावा बिल्डिंग में बाहरी लोग भी हैं, जिनका यूनिवर्सिटी से संबंध नहीं है। कुछ लोगों ने Columbia यूनिवर्सिटी की प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाया है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights