Monday, May 23, 2022
spot_imgspot_img
HomePunjabपंजाब: गोवंश के कटे अंग मिलने से टेंशन, राइट विंग ने...

पंजाब: गोवंश के कटे अंग मिलने से टेंशन, राइट विंग ने ‘आप’ से मांगा जवाब; हाईवे पर लगाया जाम…

spot_imgspot_img

पंजाब में गोवंश के कटे अंग मिलने के बाद तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। पंजाब के होशियारपुर जिले में शनिवार को गोवंश के क्षत-विक्षत अंग मिले हैं। इसके बाद से जिले के टांडा उरमार इलाके के लोगों में गुस्सा व्याप्त है। घटना के बाद राइट-विंग संगठनों के लोग दोपहर के वक्त धरने पर बैठ गए। नाराज लोगों ने जालंधर-पठानकोट नेशनल हाईवे को ब्लॉक कर दिया। 

बताया जा रहा है कि करीब 17-18 गोवंश के कटे अंग जालंधर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग और जालंधर-जम्मू रेलवे ट्रैक के पास जहां-तहां बिखरे पड़े थे। इस मामले में रेलवे पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 295-A के तहत केस दर्ज किया है। इसके अलावा पशु क्रूरता से जुड़ी धाराएं भी लगाई गई हैं। 

टांडा के डीएसपी राज कुमार ने अंदेशा जताया है कि यह गौ हत्या का मामला है। ऐसा लगता है कि पशुओं को कही और से लाया गया था और फिर इस जगह पर इनकी हत्या की गई है। स्थानीय लोगों ने मीडिया से बातचीत में अंदेशा जताते हुए कहा है कि ऐसा लगता है कि किसी सोची-समझी योजना के तहत आरोपी चमड़ा ले गए और ऐसी हालत में शवों को छोड़ गये। 

‘AAP’ सरकार को दी आंदोलन की चेतावनी

 इस मामले में राईट-विंग संगठनों ने जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। उनका कहना है कि इस घटना से इलाके में तनाव व्याप्त है। इन लोगों ने राज्य में नई चुनी गई आम आदमी पार्टी की सरकार से इस मुद्दे पर जवाब मांगा है और चेतावनी दी है कि अगर इस मामले को जल्द नहीं सुलझाया गया तो वो बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करेंगे।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments