Thursday, July 25, 2024

Rahul Gandhi आज पीड़ितों से मिलने हाथरस पहुंचे, कहा ‘अब से आप हमारा परिवार हैं, इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे’

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

स्नेहा श्रीवास्तव

नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi ने 5 जुलाई यानि की आज सुबह हाथरस हादसे के पीड़ितों से मुलाकात की है. परिवार वाले उनके गले से लिपटकर रोए. हादसे में मां को खोने वाली एक बच्ची फुट– फुट कर रो पड़ी. Rahul Gandhi ने उसे संभाला और गले लगाया और कहा- बिल्कुल टेंशन न लो, हम आपके साथ हैं. आप सभी मेरा परिवार हैं और हमेशा रहेंगे, हम इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे.

rahul hathras

इस दौरान Rahul Gandhi ने फर्श पर बैठकर पीड़ित परिवार से बातचीत करने लगे. Rahul Gandhi ने कहा की पीड़ित परिवार काफी दुख में हैं, आश्र्चयजनक है. पीड़ितों का कहना है कि ”प्रशासन की लापरवाही से हादसा हुआ.”

राहुल शुक्रवार सुबह 5.40 बजे दिल्ली से रवाना हुए। बाई रोड सुबह 7 बजे अलीगढ़ के पिलखना गांव में पहुंच गए. हादसे के दौरान यहां की मंजू देवी और उनके बेटे की मौत हुई थी. Rahul Gandhi ने उनके परिवार से हादसे की सम्पूर्ण जानकारी ली.

Rahul Gandhi ने कहा ये प्रशासन की लापरवाही का नतीजा था

हाथरस हादसे के पश्चात 3 जुलाई को मुख्यमंत्री योगी ने भी हाथरस का दौरा किया था. वे अस्पताल जाकर पीड़ित और उनके परिवार वालो से भी मिले थे. इधर, हादसे की जांच के लिए गठित न्यायिक आयोग की पहली बैठक गुरुवार शाम सीतापुर जिले के नैमिषारण्य में हुई थी. आयोग के अध्यक्ष रिटायर्ड जज बृजेश श्रीवास्तव ने कहा की ”बहुत जल्द आयोग की टीम हाथरस जाएगी और सबूत इकट्ठा कर के लाएगी ”.

पुलिस ने हाथरस हादसे की जांच को तेज़ किया. आईजी शलभ माथुर के द्वारा पता चला की भोले बाबा उर्फ सूरजपाल के 6 सेवादारों को गिरफ्तारकर लिया गया है. सभी आरोपी आयोजन समिति के सदस्य ही थे. इनमें 2 महिलाएं भी शामिल थी. फरार मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर पर एक लाख का इनाम घोषित किया गया है जो उनको ढूंढ कर लाएगा उसको एक लाख का इनाम दिया जायेगा.

गुरुवार शाम को भोले बाबा उर्फ सूरजपाल के वकील एपी सिंह भी घायलों से मिलने अलीगढ़ पहुंचे और उन्होंने कहा की भोले बाबा फरार नहीं हैं बल्कि वह यूपी में ही है, जब जांच टीम बुलाएगी वे खुद आ जाएंगे

Rahul Gandhi ने पीड़ितों से की मुलाकात

WhatsApp Image 2024 07 05 at 12.04.55 AM

सबसे पहले Rahul Gandhi अलीगढ पहुँचे और जमीन पर बैठ कर बात चीत की उसके बाद Rahul Gandhi उनसे मिलने के पश्चात कहा की ये दुख की बात है. बहुत परिवारों को नुकसान हुआ इसमे. काफी लोगों की मृत्यु भी हुई है.और प्रशासन में कमी तो है और काफी भी गलतियां हुई हैं. मुआवज़ा सही मिलना चाहिए उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से नर्म निवेदन करते हुए कह कि दिल खोलकर मुआवजा दें. मुआवजा जल्द से जल्द देना चाहिए. परिवार वालों से मेरी बातचीत हुई है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights