Thursday, July 25, 2024

Rahul Gandhi: ‘अपने आप को हिन्दू कहने वाले लोग बस हिंसा, हिंसा, हिंसा करते हैं’, PM ने कहा संसद के सामने मांगे माफी

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

स्नेहा श्रीवास्तव

मोदी सरकार और भाजपा को संसद सत्र के छठे दिन कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi ने 20 से ज्यादा मुद्दों पर संसद में घेरा राहुल ने हिंदू, अग्निवीर, किसान, मणिपुर, NEET, बेरोजगारी जैसे मुद्दे को उठाया. Rahul Gandhi की स्पीच पर PM और अमित शाह्र, राजनाथ सहित 5 मंत्रियों ने आपत्ति जताई और कहा राहुल गाँधी संसद में सबके सामने माफ़ी मांगे. लोकसभा में विपक्ष के नेता Rahul Gandhi के कल सदन में दिए गए भाषण के कई हिस्से हटा दिए गए. इसमें हिन्दू, PM मोदी, RSS समेत अन्य कमेंट शामिल है. संसद सत्र का आज 7वा दिन है. लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा चल रही है.

WhatsApp Image 2024 07 02 at 3.24.53 AM 1

Rahul Gandhi ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा

”शिव जी कहते हैं डरो मत डराओ मत अभय मुद्रा दिखाते है, अहिंसा की बात करते हैं और त्रिशूल को जमीन में गाड़ देते हैं और जो लोग अपने आप को हिन्दू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा, हिंसा, हिंसा, नफरात, नफरत, नफरत और असत्य,असत्य, असत्य करते हैं.” Rahul Gandhi के बयान से पुरे संसद में हंगामा मच गया. उसके बाद Rahul Gandhi ने कहा आप लोग हिन्दू है ही नहीं. फिर उन्होंने बताया की हिन्दू धर्म में सत्य केन साथ खड़े रहना सिखाया गया है और सत्य से पीछे नहीं हटना है और न ही सत्य से डरना चाहिए. अहिंसा हमारा प्रतीक है.

लोकसभा में काफी हंगमा होना लगा संसद के सभी सदस्य Rahul Gandhi के इस बयान पर भड़क उठे. उन्होंने अग्निवीर को यूज़ एंड थ्रो [USE AND THROW ] बताया. उन्होंने कहा की विपक्ष ने एक नया फैशन निकाला है, जिसमें प्रोफेशनल एक्साम्स [ PROFESSIONAL EXAMS] को कमर्शियल एक्साम्स [COMMERCIAL EXAMS] में बदल दिया गया है. Rahul Gandhi ने कहा की Neet is not a professional exam, Neet is a commercial exam, उनका कहना है की NEET एग्जाम केवल अमीर बच्चों के लिए है और यहीं तक नहीं 7 सालों में 70 बार पेपर लीक हुए हैं. Rahul Gandhi का मनना है की किसानो की मांग को केंद्र सरकार न ठुकराया है.

pm rahul

किसानों की माँग को लोकसभा में उठाते हुए कहे की ”किसानों ने बस इतना है, कहा था की अगर 16 लाख करोड़ रूपये अरबपतियों का माफ हो सकता है तो हमारा भी कर दीजिये. किसान ने यह कहा की अगर हर प्रोडक्ट के लिए सही प्राइस मिलते हैं तो हमे भी सही MSP दे दीजिये राहुल गाँधी के अनुसार इसके उत्तर में विपक्ष ने किसानों को बोला है की उनका कर्ज़ा नहीं माफ होगा और न ही MSP मिलेगी.

PM मोदी का पलटवार

उन्होंने कहा ”की यह मामला बहुत गंभीर है क्यूंकि आज पूरे हिन्दू समाज को हिंसक कहा गया है.” इसी पर अमित शाह ने कहा की ”करोड़ो लोग अपने आप को गर्व से हिन्दू कहते हैं क्या वह सभी लोग हिंसा की बात करते हैं. आज इस सब में संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति ने कहा मैं मानता हूँ मान्यवर की Rahul Gandhi को पूरे सदन में सबसे माफ़ी मांगनी चाहिए.

MSP के मुद्दे पर शिवराज ने राहुल को दिया करारा जवाब

उनका कहना है की सर्कार द्वारा MSP दिए जा रहीं है और यह मोदी की सरकार है और यह उत्पादन के लागत पर काम से काम 50 प्रतिशत जोड़ कर MSP दिए जा रही है और अगर नहीं दिए जा रही तो यह साबित करे क्यूंकि यह गलत बयान दे रहें हैं .

मल्लिकार्जुन ने Rahul Gandhi को किया डिफेंड

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन ने सदन में सवाल उठाते हुए कहा की ”मणिपुर 1 साल से जंग में जूझ रहा है वहां महिलाएं, बच्चे किस तरह से रह रहे हैं, लोगों को तंग किया जा रहा है, अरे एक बार ही सही वहां देख कर तो आते मणिपुर का हाल देख कर आते. आप 14 देश 14 विदेश घूम कर आये इलेक्शन में तो सैकड़ो भाषण किए लेकिन मणिपुर में आप क्यों नहीं गए?

महुआ मोइत्रा TMC की संसद का भाषण शुरू होते है लोकसभा से गए मोदी

महुआ मोइत्रा ने PM की ऐसी प्रतिक्रिया देखते हुए कहा ”सर डरिये मत सुन के जाइये आप दो कैम्पेनिंग के लिए दो बार मेरे एरीए में आ चुके अब भी सुनते जाइए.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights